ज्योतिषाचार्य गुरभेज सिंह ढिल्लों ‘इंडियन टैरट कांफ्रैंस’ में सम्मानित

1
65

UNA NEWS
सिरसा। By:सतीश बंसल

मोहाली के सेक्टर-66 में आयोजित इंडियन टैरट कांफ्रैंंस सीजन-4 में सिरसा के सुप्रसिद्ध एवं राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता ज्योतिषाचार्य तथा वास्तुकार गुरभेज सिंह ढिल्लों को देश भर में उनकी सेवाओं को देखते हुए विशेष रूप से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में चण्डीगढ़ की मेयर सरबजीत कौर मुख्य अतिथि थीं। कार्यक्रम में देशभर से 150 से अधिक विद्वान ज्योतिषियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर विद्वान ज्योतिषियों द्वारा ज्योतिष एवं वास्तु विद्या पर नई-नई रिसर्च का भी आदान-प्रदान किया गया। कार्यक्रम में ऑल इंडिया ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष डॉ.गोस्वामी वेणी माधव, ऑर्गेनाइजर्स गीतांजलि शर्मा व पंडित राजीव शर्मा ने गुरभेज सिंह ढिल्लों को मंच पर इस सम्मान से सम्मानित किया तथा उनकी उपलब्धियों की जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व बठिण्डा के माल रोड पर स्थित होटल वीआरसी में आयोजित चौथे अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में भी गुरभेज सिंह ढिल्लों को ‘ज्योतिष भास्कर सम्मान-पत्र 2022’ देकर सम्मानित किया गया था। इसके अलावा गुरभेज सिंह ढिल्लों भारतीय ज्योतिष गौरव अवार्ड, नेशनल एशिया अवार्ड, इंटरनेशनल अवार्ड, नेशनल लाल किताब रतन अवार्ड एवं विश्व की सबसे बड़ी संस्था गोल्डन बुक वल्र्ड रिकार्ड में भी अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here