टोक्यो ओलंपिक के योद्धाओं को 13 अगस्त को राज्य स्तरीय समारोह में सम्मानित करेगी प्रदेश सरकार : उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

0
56

सिरसा,
हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक 2020 देश के लिए ऐतिहासिक सिद्ध हुआ हैं, ऐसा पहली बार हुआ है कि देश के लिए खिलाड़ियों ने सर्वाधिक सात मेडल प्राप्त किए हैं जिसमें से तीन मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते हैं। हरियाणा के खिलाड़ियों ने ओलंपिक खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देश व प्रदेश का नाम पूरे विश्व में रोशन किया है। हरियाणा सरकार की खेल नीति के तहत खिलाड़ियों को न केवल बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है बल्कि अंतर्राष्ट्रीय मंच पर बेहतर प्रदर्शन का अवसर भी प्रदान कर रही है। हरियाणा सरकार द्वारा आने वाली 13 अगस्त को सम्मान समारोह में खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जाएगा।
उन्होंने भिन्न-भिन्न खेलों में मेडल विजेता खिलाड़ियों को बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने जैवेलीन थ्रो में गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा व कुश्ती में कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया को बधाई देते दी और कहा कि उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर देश का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि दशकों बाद देश की हॉकी टीम ने ओलंपिक खेलों में अपना स्थान अर्जित किया है, यह हम सबके लिए बड़े गर्व का विषय है। वर्तमान समय में एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम या ओलंपिक में ट्रैक एंड फील्ड खेलों का क्रेज बढ़ रहा है और देश के खिलाड़ियों ने ऐतिहासिक स्वरूप प्रस्तुत किया है। भारतीय खिलाड़ियों का ओलंपिक खेलों में प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा है और हमारे खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से यह साबित कर दिया है कि वे विश्व में किसी भी खिलाड़ी से भी कम नहीं है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में देश की बेटियों का हॉकी खेल में शानदार प्रदर्शन किया है। जिला सिरसा के गांव जोधकां की बेटी सविता पुनिया ने दीवार बनकर बेहतर प्रदर्शन करते हुए देशवासियों का मन जीता है। हम सभी के लिए बड़े गर्व की बात है कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं ने खेलों में शानदार प्रदर्शन किया है।
– एक बटन से जगमग होगी सिरसा शहर की स्ट्रीट लाइटें, कमांड सेंटर से जोड़ा जाएगा सिस्टम को : उप मुख्यमंत्री
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शहर की स्ट्रीट लाइट सिस्टम को कमांड सेंटर से जोड़ा जाएगा जिससे एक ही समय में स्ट्रीट लाइट को ऑन व ऑफ किया जा सके। इससे न केवल बिजली की बचत होगी बल्कि बल्ब फ्यूज आदि की समस्या भी नहीं रहेगी और 24 घंटों में मुरम्मत भी की जा सकेगी। इसके अलावा शहर में पार्कों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है, पार्कों में स्वच्छता के साथ-साथ बच्चों के लिए झूले व व्यायाम आदि के उपकरण भी स्थापित किए जा रहे हैं। सिरसा शहर में जलभराव की समस्या से निजात दिलवाने के लिए विशेष बजट अलॉट कर दिया गया है अब जल्द ही सिरसा वासियों को समस्या से छुटकारा मिलेगा। सिरसा में मेडिकल कॉलेज बनाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है तथा टेंडर प्रक्रिया शुरु की जा चुकी है। मेडिकल कॉलेज बनने से सिरसा जिला व आसपास के क्षेत्रवासियों को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेगी और उन्हें आपातकालीन स्वास्थ्य सुविधा के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं रहेगी। इस अवसर पर उन्होंने आमजन की समस्याएं भी सुनी और अधिकारियों को तुरंत समाधान के आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।