तमिलनाडु त्रिपुर में हुआ भयंकर बस दुर्घटना, 20 की मौत

0
203

बेंगलुरु से केरल जा रही बस का तमिलनाडु के त्रिपुर जिले के के अविनाशी में केरल स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की बस एक ट्रक से जा टकराई। बस बेंगलुरु से केरल के एर्नाकुलम जा रही थी। इस गंभीर दुर्घटना में कुल 20 लोगों के मारे जाने की सूचना है. जिसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा बताई जा रही है. यह दुर्घटना सुबह तड़के साढ़े चार बजे के आसपास की है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ कंटेनर लॉरी कोयंबटूर-सलेम राजमार्ग पर विपरीत दिशा से आ रही थी, तभी दोनों के बीच सीधी टक्कर हो गई। बस में 48 यात्री सवार थे जिनमें से 20 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और शेष लोग घायल हो गए।

इस घटना पर केरल के मुख्या मंत्री पी विजयन ने त्रिपुर जिले के जिलाधिकारी तथा निकटवर्ती केरल के जिला पलक्कड़ के जिलाधिकारी को निर्देश दिए हैं कि तत्काल प्रभाव से चिक्तिसकीय सुविधाएँ घायलों को मुहैया कराए जाएँ और मृतकों को उनके परिजनों को सुपुर्द करने की सभी औपचारिकताएं बिना किसी बाधा के पूरी की जाएँ. अभी किसी भी तरह के मुआवजे की घोषणा ना तो केरल सरकार ने और ना ही केंद्र सरकार ने किया है.

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने तमिलनाडु के तिरूपुर जिले में हुई बस दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्‍यक्‍त किया है। ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा “तमिलनाडु के तिरुपुर जिले में हुई बस दुर्घटना से बहुत व्‍यथित हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोकसंतप्‍त परिवारों के साथ हैं। मैं दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की आशा करता हूं।’