नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए दुर्गा पूजा के अवसर एक विशेष शुभेच्छा संदेश जारी करेंगे

0
162

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए दुर्गा पूजा के अवसर एक विशेष शुभेच्छा संदेश जारी करेंगे, जिसके सीधे प्रसारण के लिए BJP ने राज्य की सभी 294 विधानसभा सीटों पर व्यापक तैयारियां की हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से गुरुवार दोपहर 12 बजे राज्य में दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत के मौके पर लोगों को ‘पूजोर शुभेच्छा’ (पूजा की शुभेच्छा) कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री संदेश देंगे।
‘अच्छाई की बुराई पर जीत का उत्सव’
प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘दुर्गा पूजा अच्छाई की बुराई पर जीत का एक पवित्र उत्सव है। मां दुर्गा से प्रार्थना करता हूं कि वह सभी को शक्ति, आनंद और अच्छी सेहत का आशीर्वाद दें।’ उन्होंने कहा, ‘कल बंगाली लोगों के दुर्गोत्सव का महाषष्ठी है। इस विशेष दिन के अवसर पर मैं कल दोपहर 12 बजे पश्चिम बंगाल के अपने सभी भाई-बहनों को शुभेच्छा प्रेषित करूंगा और साथ ही पूजा का आनंद साझा करूंगा। आप भी इस कार्यक्रम से जुड़िए।’
हर केंद्र पर 25 से अधिक कार्यकर्ता
BJP सूत्रों ने बताया कि राज्य के 78,000 मतदान केंद्रों में प्रत्येक केंद्र पर 25 से अधिक कार्यकर्ता या समर्थक उचित दूरी का पालन करते हुए इस कार्यक्रम को देखेंगे और सुनेंगे। पार्टी ने इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की है। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के तहत कोलकाता स्थित पूर्व क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है।
बंगाल की कुर्सी पर हैं निगाहें
सुबह 10 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल BJP के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। राज्य BJP ने इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था की है। पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ राज्य में BJP एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी है। BJP को भरोसा है कि वह अगले चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 10 सालों के शासन का अंत करेगी। पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य की 18 सीटों पर BJP ने जीत दर्ज की थी, जबकि तृणमूल कांग्रेस को 22 सीटों पर विजय हासिल हुई थी।(UNA)