नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाले 8 लोग पकड़े:मध्यप्रदेश, छग और महाराष्ट्र में नक्सलियों को भेजते थे हथियार और विस्फोटक

0
104

मध्यप्रदेश ; बालाघाट जिले के किरनापुर थाना क्षेत्र में किन्ही चौकी से सटे जंगल से पुलिस ने बुधवार को 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से हथियार व विस्फोटक सामग्री जब्त की है। ये हथियार नक्सलियों को सप्लाई किए जाने वाले थे। पूछताछ में पता चला है कि आरोपी मध्यप्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र के नक्सलियों को हथियार और विस्फोटक पहुंचाते थे। इसके अलावा नक्सलियों की आइडियोलॉजी को पढ़े-लिखे लोगों तक पहुंचाने के लिए उनका ब्रेन वॉश भी करते थे। पकड़े गए सभी लोग राजस्थान और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं।
SP अभिषेक तिवारी ने बताया, मुखबिर की सूचना पर पुलिस व हॉक फोर्स के जवानों ने घेराबंदी कर दो चार पहिया वाहनों को राेक कर तलाशी ली। इसमें अवैध हथियार, विस्फोटक सामग्री व नक्सलियों द्वारा उपयोग की जाने वाली अन्य सामग्री प्राप्त हुई है। आरोपी पिछले 4 से 5 साल से बालाघाट, मंडला समेत कवर्धा, राजनंदगांव, गोंदिया व गढ़चिरौली में सक्रिय नक्सलियों को हथियार व विस्फोटक सप्लाई कर रहे थे। पूछताछ में आरोपियों ने 4 साथियों के बारे में बताया है। सभी आरोपी मुंबई, राजस्थान, गोंदिया के रहने वाले हैं। वह अर्बन नेटवर्क के तहत काम कर रहे थे। आरोपी नक्सलियों की आइडियोलॉजी पर काम करते थे। वे उनके विचारों को पढ़े-लिखे लोगों तक पहुंचाकर उनका ब्रेन वॉश भी करते हैं।