नागपुर, कोरोना के सेकेंड वेव की संभावना के मद्देनजर प्रशासन द्वारा जिले में एक बार फिर टेस्टिंग बढ़ा दी गई

0
134

नागपुर, कोरोना के सेकेंड वेव की संभावना के मद्देनजर प्रशासन द्वारा जिले में एक बार फिर टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. अगले कुछ दिनों में ग्रामीण भागों में गांव-गांव में जाकर नमूनों की जांच शुरू की जाने वाली है. इस बीच सोमवार को जिले में 7335 लोगों की जांच की गई. इसमें 357 लोगों में संक्रमण की पुष्टी हुई.
इनमें अधिकांश लोगों में लक्षण नहीं होने से उन्हें होम आयसोलशेन में रहने की सलाह दी गई है. जबकि गंभीर मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है. इन दिनों सर्दी, जुकाम आम शिकायत होती है. यही वजह है कि अधिकाधिक लोगों में संक्रमण की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता.
सोमवार को 10 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 3604 हो गई है. जबकि 273 लोगों को छुट्टी दी गई. अब तक 101468 ठीक हो चुके हैं. लेकिन जिले में एक्टिव केसेस बढ़ कर 4135 हो गये हैं. इस वजह से रिकवरी रेट भी 1 फीसदी घटकर 92.92 फीसदी हो गया है.
हालांकि नागपुर जिले में स्कूलें शुरू नहीं की गई है, लेकिन विदर्भ के कुछ जिलों में स्कूलें शुरू हो गई है. इससे बच्चों में भी खतरा बढ़ गया है. लोगों का एक से दूसरी जगह आना-जाना अब भी जारी है. यही वजह है कि प्रशासन ने सावधानी बरतने और नियमों का कड़ाई से पालन करने का आहवान किया है.(UNA)