नासिक दिल्ली में चल रहे हैं किसान आंदोलन को अपना समर्थन और सहयोग देने के लिए महाराष्ट्र के किसान भी अब दिल्ली जाएंगे।

0
211

नासिक
दिल्ली में चल रहे हैं किसान आंदोलन को अपना समर्थन और सहयोग देने के लिए महाराष्ट्र के किसान भी अब दिल्ली जाएंगे। अखिल भारतीय किसान सभा महाराष्ट्र के किसान भी आगामी 21 दिसंबर को दिल्ली के लिए कूच करेंगे। इस बाबत शुक्रवार को नाशिक शहर में किसान सभा की तरफ से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया गया है। जिसमें आगे की रणनीति का खुलासा किया जाएगा। दिल्ली में चल रहा है किसान आंदोलन को पूरे देश के किसानों का समर्थन मिल रहा है। इस किसान आंदोलन में केंद्र सरकार के माथे पर शिकन ला दी है।

राजू शेट्टी ने किया आंदोलन
कुछ दिन पहले किसान नेता राजू शेट्टी के नेतृत्व में स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर,पुणे ,औरंगाबाद, सोलापुर, अकोला जैसे कई शहरों में किसानों के समर्थन में आंदोलन किया गया था। इस आंदोलन के दौरान केंद्र सरकार का प्रतीकात्मक पुतला भी जलाया गया था। राजू शेट्टी ने केंद्र सरकार से अगले दो दिनों के अंदर किसानों की सभी समस्याओं का निदान करने की बात कही थी । वरना महाराष्ट्र में किसी भी केंद्रीय मंत्री को आने नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा दिल्ली की तरह महाराष्ट्र में भी आंदोलन किया जाएगा।

आंदोलन का तेइसवां दिन
किसानों द्वारा किए जा रहे इस आंदोलन का तेइसवां दिन शुरू हो चुका है। इस आंदोलन में अब चिपको आंदोलन से जुड़े हुए सुंदरलाल बहुगुणा भी किसानों के समर्थन में सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि वे अन्नदाता किसानों की मांगों का समर्थन करते हैं। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने किसान आंदोलन में हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया था। इस आंदोलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के किसानों से संवाद साधेंगे।