पटना नगर निगम के कई इलाकों में सोमवार को हुई झमाझम बारिश के बाद जलजमाव हो गया। रविवार की रात मूसलाधार और सोमवार की सुबह रिमझिम बारिश ने लोगों को घरों में कैद कर दिया। जो बाहर निकले थे वे पूरी तरह भीगकर घर लौटे।

बारिश के बाद शहर के कई प्रमुख चौराहों और इलाकों में जलजमाव हो गया। पटना जंक्शन गोलंबर से लेकर चिरैयाटांड़ पुल तक रात में घुटना से ज्यादा पानी रहा। इसी तरह बांकीपुर अंचल के बकरी मंडी से शनिचरा पुल तक दो से ढाई फीट तक जलजमाव रहा। अंचल के सब्जीबाग, भवंरपोखर, फकीरवाड़ा आदि इलाकों में काफी पानी जमा हो गया। इसके अलावा कस्तूरबा नगर, पंचवटी नगर, रामकृष्णा कॉलोनी, महावीर कॉलोनी, संदलपुर गार्डेन, अजीमाबाद कॉलोनी, बाजार समिति रोड, रामपुर रोड, अलका कॉलोनी, वाचस्पति नगर, शाहगंज की पश्चिमी गली आदि में जलजमाव हो गया है।

संदलपुर के बबलू ने कहा बरसात के पहले से ही यहां लोग जलजमाव से डर रहे थे। लोगों ने कहा कि पानी निकालने में तेजी लानी चाहिए। बांकीपुर अंचल की नगर प्रबंधक कंचन कुमारी ने कहा कि जलनिकासी को प्राथमिकता देने का निर्देश मुख्यालय स्तर से मिला है। जलजमाव की स्थिति से निपटने के लिए निगमकर्मियों को कहा गया है। कंकड़बाग अंचल की कार्यपालक पदाधिकारी पूनम कुमारी ने कहा कि जलनिकासी का आदेश नगर प्रबंधक सहित अन्य निगम कर्मियों को दिया गया है। जल्द पानी की निकासी होगी।