पटना, बिहार की नवगठित एनडीए सरकार में शिक्षा मंत्री बनाए गए मेवालाल को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई

0
24
पटना, बिहार की नवगठित एनडीए सरकार में शिक्षा मंत्री बनाए गए मेवालाल को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई हैं। चुनाव अभियान समिति और विधान परिषद सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि बिहार के शिक्षा विभाग को संभालेंगे मेवालाल, जिनके ऊपर घपला और गंभीर भ्रष्टाचार मामले को लेकर आइपीसी की धाराओं 420,409,468,467,471 और 120 के तहत विजिलेंस ने मुकदमा दर्ज कर रखा है। मेवालाल पर भ्रष्टाचार सहित दूसरे कई आरोप हैं।
कृषि विश्‍वविद्यालय का कुलपति रहते लगे थे भ्रष्‍टाचार के आरोप
मिश्रा ने शिक्षा मंत्री मेवालाल को आरोपी बताते हुए कहा कि कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए मेवालाल घोटाले करने के बाद विदेश भागने वाले थे, परन्तु उस मामले के रफादफा होते ही जोड़तोड़ कर मंत्री बन गए। उन्होंने अपने बयान में राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को भी घेरा और कहा कि सुशील मोदी मेवालाल को लेकर एक समय काफी आक्रमक थे क्या वे मेवालाल के खिलाफ अपने पुराने आरोपों पर कायम हैं या बदल गए हैं।
करीब पांच साल पहले भाजपा नेता सुशील मोदी ने उठाये थे मेवालाल पर सवाल
बता दें कि करीब पांच वर्ष पूर्व भाजपा और जदयू के रिश्तों में आई दरार के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने पटना में कई अलग-अलग प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मेवालाल को गिरफ्तार करने की मांग उठाई थी। बहरहाल कांग्रेस के हाथ सरकार पर हमले करने के लिए मेवालाल के रूप में तुरुप का इक्का लग गया है, जिसे लेकर वह अब एनडीए सरकार पर हमलावर हो गई है।
नई सरकार के गठन पर सवाल उठाता रहा है महागठबंधन
महागठबंधन में शामिल राजद और कांग्रेस जैसे दल बिहार में बनी नई सरकार की वैधानिकता पर ही सवाल उठाते रहे हैं। इसी वजह से महागठबंधन का कोई दल नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुआ था। महागठबंधन के नेता अब तक मतगणना में धांधली का आरोप लगाकर हमलावर थे, लेकिन अब उनके हाथ एक नया कार्ड लग गया है।(UNA)

WordPress database error: [Lost connection to MySQL server during query]
SELECT SQL_CALC_FOUND_ROWS wp_posts.ID FROM wp_posts LEFT JOIN wp_term_relationships ON (wp_posts.ID = wp_term_relationships.object_id) WHERE 1=1 AND wp_posts.ID NOT IN (43984) AND ( wp_term_relationships.term_taxonomy_id IN (1,3,4,9,167,168,169,212,218,933,944,947) ) AND wp_posts.post_type = 'post' AND ((wp_posts.post_status = 'publish')) GROUP BY wp_posts.ID ORDER BY wp_posts.post_date DESC LIMIT 0, 3