पटना: बिहार के मुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार ने आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है

0
105

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार ने आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है. नीतीश ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम की यह जीत उनके मेहनत, ऊर्जा और उल्लेखनीय धैर्य के साथ ही दृढ़ संकल्प को दर्शाता है.
नीतीश कुमार ने ट्विटर लिखा, ”ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की शानदार जीत पर सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं. भारतीय क्रिकेट टीम की यह जीत उनके मेहनत, ऊर्जा और उल्लेखनीय धैर्य के साथ ही दृढ़ संकल्प को दर्शाता है.”
बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पांचवीं बार हुआ है जब भारत ने किसी भी टेस्ट सीरीज का पहला मैच हारने के बाद सीरीज अपने नाम की है. चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भारत को पहले टेस्ट में 8 विकेट से मात खानी पड़ी थी, जोकि एडिलेड में डे-नाइट खेला गया था. हालांकि इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी की और मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट को आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली.

दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला गया, जोकि ड्रॉ रहा था और फिर ब्रिस्बेन में आकर चौथे और निर्णायक टेस्ट को तीन विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.