पटना, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के लिए कांग्रेस ने भी बिगुल छेड़ दिया है। शनिवार को पार्टी ने बिहार के रण को जीतने के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है।

0
6

पटना, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के लिए कांग्रेस ने भी बिगुल छेड़ दिया है। शनिवार को पार्टी ने बिहार के रण को जीतने के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। बड़े नामों में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और बिहारी बाबू शत्रुह्न सिन्हा हैं।

कवि इमरान प्रतापढ़ी के साथ कई बड़े नाम

इसके साथ ही पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, गुलाम नबी आजाद, शक्ति सिंह गोहिल, मदन मोहन झा सदानंद सिंह और तारिक अनवर भी बिहार के लोगों से चुनाव में महागठबंधन की जीत सुनिश्चित करने के लिए वोट मांगेंगे।स्टार प्रचारकों में भूपेश बघेल, अशोक गहलोत, कैप्टन अमरिंद सिंह, राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, सचिन पायलट, सदानंद सिंह, अखिलेश प्रसाद सिंह, कीर्ति आजाद, संजय निरूपम, उदित राज, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रेमचंद मिश्रा, अनिल शर्मा, अजय कपूर, विरेंद्र सिंह राठौर के नाम शामिल हैं।

महागठबंधन में कांग्रेस के पास 70 सीटें

बताते चलें कि बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के साथ महागठबंधन का हिस्सा है। कुल 243 सीटों में कांग्रेस के खाते में 70 सीटें गई हैं। पहले चरण में कांग्रेस 21 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जिसके लिए चुनाव इसी महीने 28 अक्टूबर को होना है।

तीन चरणों में होगा मतदान

इसबार कोरोना महमारी के कारण बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होगा। पहले फेज के लिए मतदान इसी महीने 28 अक्टूबर को होगा। इसके बाद दूसरे चरण में तीन नवंबर व तीसरे में सात नवंबर को वोट डाले जाएंगे। दस नवंबर को चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।