पटना, बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान गुरुवार की सुबह एक बड़ी हवाई दुर्घटना टली,भोजपुरी स्‍टार मनोज तिवारी के हेलिकॉप्‍टर में उड़ान के दौरान ही तकनीकी खराबी आ गई

0
64

पटना, बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान गुरुवार की सुबह एक बड़ी हवाई दुर्घटना (Air Accident) टली। भारतीय जनता पार्टी के सांसद (BJP MP) व भोजपुरी स्‍टार (Bhojpuri Star) मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) के हेलिकॉप्‍टर (Helicopter) में उड़ान के दौरान (Mid Air) ही तकनीकी खराबी आ गई, जिससे वह दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बचा। फिलहाल मनोज तिवारी पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर हैं। विदित हो कि इसके कुछ ही दिन पहले पटना एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) का हेलिकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था। हालांकि, उस दौरान मंत्री हेलिकॉप्‍टर से उतर चुके थे।
बेतिया जाते वक्‍त हेलिकॉप्‍टर में आई खराबी
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह 10:50 बजे मनोज तिवारी पटना एयरपोर्ट से चुनाव प्रचार के लिए बेतिया (Bettiah) के लिए हेलिकॉप्‍टर से रवाना हुए। हेलिकॉप्‍टर के बेतिया पहुंचने के पहले हवा में ही उसमें तकनीकी खराबी आ गई। इस कारण उसका रेडियो संपर्क टूट गया। इस कारण वह बेतिया में लैंड (Landing in Bettiah) नहीं कर सका।
पटना एयरपोर्ट के ऊपर आधे घंटे तक मंडराया
मनोज तिवारी के लेकर हेलिकॅप्‍टर वापस पटना एयरपोर्ट रवाना हो गया, लेकिन यहां भी उसका एयर ट्रैफिक कंट्रोल (Air Traffic Control) से संपर्क नहीं हो सका। इस कारण हेलिकॉप्‍टर करीब आधे घंटे तक हवा में ही मंडराता रहा। बाद में एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से संपर्क के बाद उसकी सेफ लैंडिंग कराई गई।(UNA)