पटना, : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

0
155

पटना, : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। उनकी पार्टी को बिहार में केवल एक सीट ही हासिल हो सकी थी। अपने पिता राम विलास पासवान (Ram Vilsas Paswan) के निधन के तुरंत बाद बिहार चुनाव में करारी हार के बाद उन्‍हें पार्टी के अंदर भी काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोजपा के सांसद चंदन सिंह (LJP MP Chandan Singh) ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) से मिलकर बिहार के सियासी माहौल को गर्म कर दिया है। यह मुलाकात इसलिए महत्‍वपूर्ण है कि चिराग पासवान खुद मुख्‍यमंत्री के खिलाफ लगातार काफी हमलावर रुख अपनाए हुए हैं।

नवादा से सांसद हैं चंदन, कहा- क्षेत्र के विकास के लिए
चंदन सिंह, बिहार की नवादा लोकसभा सीट से सांसद हैं। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री से उनकी मुलाकात का मकसद क्षेत्र के विकास के लिए बात करना था। इसका कोई सियासी मायने नहीं है। लोजपा के दूसरे नेता भी इस मामले को इसी तरह से प्रस्‍तुत कर रहे हैं। हालांकि यह इसलिए पचना थोड़ा मुश्किल है कि जदयू नेताओं ने दावा किया है कि चंदन ने मुख्‍यमंत्री से मिलकर सरकार की योजनाओं की तारीफ की। यह लोजपा के मौजूदा स्‍टैंड से पूरी तरह अलग है। चिराग पासवान बिहार सरकार की योजनाओं में धांधली काे लेकर लगातार मोर्चा खोले बैठे हैं।
लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव के ठीक पहले से अपना पहला निशाना खुद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को बना रखा है। जदयू के कई नेता तो यहां तक कह चुके हैं कि चिराग बिहार में राजद को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं। इस लिहाज से उनकी पार्टी का कोई सांसद मुख्‍यमंत्री से मिले तो चर्चा गर्म होना वाजिब है। ऐसा इसलिए भी फिलहाल चिराग पासवान को पार्टी के अंदर बगावत का सामना करना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here