पटना : विधानसभा चुनावों में राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ भाकपा नेता कन्हैया कुमार मंच साझा करेंगे

0
163

विधानसभा चुनावों में राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ भाकपा नेता कन्हैया कुमार मंच साझा करेंगे. यह बात सीपीआइ के राज्य सचिव रामनरेश पांडेय ने राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से दूसरे चरण की बातचीत करने के बाद कही.
उन्होंने साफ किया कि कन्हैया कुमार को जरूरत पड़ी, तो विधानसभा चुनाव में उतारा जा सकता है. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी कहा कि कम्युनिस्ट दल हमारे स्वाभाविक सहयोगी हैं. हम लोग मतभेद भुला कर मिल कर चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले सीपीआइ नेता पांडेय, सीपीएम नेता अवधेश कुमार,संजय सिंह और सीपीएम माले के संयुक्त शिष्टमंडल ने राजद के प्रदेश कार्यालय पहुंच कर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को अठारह जिलों में चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की. इन अठारह जिलों में संभावित विधानसभा सीटें लिखित रूप में प्रस्तावित की.
सूत्रों के मुताबिक, इस कम्युनिस्ट दलों के करीब अठारह जिलों में चुनाव लड़ने की मंशा जतायी है. हालांकि, उसने कितनी सीटें मांगी हैं, इस संबंध में दोनों पक्षों ने कोई जानकारी नहीं दी. हालांकि, दोनों पक्षों ने कहा कि सीटों की संख्या महागठबंधन की एकता को प्रभावित नहीं करेगी. कम्युनिस्ट दलों के नेताओं ने संयुक्त रूप से बताया कि ना केवल कन्हैया कुमार बल्कि सीताराम येचुरी, डी राजा और सभी शीर्ष कॉमरेड नेता चुनाव के दौरान बिहार में डेरा डालेंगे. हम सभी लोग राजग गठबंधन के खिलाफ आक्रामक चुनाव कैंपेन चलायेंगे. मालूम हो कि राजद के साथ कम्युनिस्ट दलों की दो चरणों की बैठक हो चुकी है. अगले चरण की बैठक अगले सप्ताह की शुरुआत में होगी. सीटों के बंटवारे की औपचारिक घोषणा अधिसूचना से पहले होने की संभावना है. राजद सूत्रों के मुताबिक इस बार राजद पिछले चुनाव की अपेक्षा ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. महागठबंधन में सीट बंटवारे का औपचारिक खाका तैयार हो चुका है. सूत्रों के मुताबिक, केवल कांग्रेस के साथ औपचारिक बैठक होना बाकी रह गया है. वह भी एक दो दिन में होने की पूरी उम्मीद है.(UNA)