पटना

0
247

पटना-आपकी सेवा ही हमारा धर्म है : CM नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। आतंकवाद के विरुद्ध मुहिम चलाने से लेकर गरीबों के उत्थान के लिए उन्होंने बहुत सारा काम किया है।  बिहार में न्याय के साथ विकास हो रहा है। वे काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं। आपकी सेवा ही हमारा धर्म है। सड़क,पुल-पुलियों के निर्माण कराया गया है। स्कूल जाने वाली छात्राओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। हम बिहार के सभी वर्ग व समाज के लिए काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को जलालपुर हाईस्कूल के परिसर में एनडीए प्रत्याशी जनार्दन सिंह सीग्रीवाल और गोपालगंज के महम्मदपुर के गोविंद दास उच्च विद्यालय के परिसर में राजग प्रत्याशी डॉ. आलोक कुमार सुमन के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इसके अलावा सीएम ने मैनाटाड़ में वाल्मीकिनगर लोकसभा के एनडीए प्रत्याशी बैद्यनाथ महतो के पक्ष में चुनावी सभा की।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने गरीब परिवार की महिलाओं को गैस का कनेक्शन दिया। गरीबों के इलाज के लिए प्रति वर्ष पांच लाख रुपये देने की व्यवस्था की। देश के किसानों को प्रति वर्ष छह हजार रुपये देने की व्यवस्था की ताकि किसानों की दशा में सुधार हो सके। किसानों की दशा सुधार की यह अच्छी शुरुआत है। बिहार जैसे राज्य के विकास को बढ़ाने में काफी योगदान किया। इसके लिए एनडीए प्रत्याशी जनार्दन सिंह सीग्रीवाल और डॉ. आलोक कुमार सुमन को अपना मत देकर इन्हें भारी बहुमत से जिताने का काम करें।  उन्होंने कहा कि माल कमाने के लिए कुछ लोग सत्ता में आना चाह रहे हैं। जबकि काम के बिना धन कमाना पाप है। जब लोग फंसे हैं, तो उन पर जेल भेजने का आरोप लगाया जा रहा है। जेल भेजने का काम कोर्ट का है। वे किसी को जेल नहीं भेजते। बीजेपी से सांसद सह एनडीए प्रत्याशी जनार्दन सिंह सीग्रीवाल ने कहा कि क्षेत्र में पांच साल के अंदर तेजी के साथ विकास हुआ है। सड़कों के निर्माण की बात हो हर गांव में बिजली पहुंचाने का। पीएम मोदी के नेतृत्व में चौतरफा विकास हुआ है।

हमारे लिए पूरा बिहार परिवार जैसा :
वाल्मीकिनगर में सीएम ने कहा कि बिहार से लालटेन युग खत्म हो गया है। घर-घर में एलईडी बल्ब की रोशनी फैल गई है। याद रखिए कि दोबारा लालटेन जलाने की नौबत नहीं आए। हमलोग विकास की बात कर रहे हैं। उनके लिए पत्नी, बेटा-बेटी ही परिवार है, हमारे लिए पूरा बिहार ही परिवार है। कहा कि विकास, देश के मान-सम्मान और गरीबों के उत्थान के लिए आप एनडीए प्रत्याशी बैजनाथ महतो के पक्ष में 12 मई को तीर का बटन दबाएंमुख्यमंत्री व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार सात मई को एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में तीन लोकसभा क्षेत्रों में चार चुनावी सभा करेंगे। पार्टी महासचिव अनिल कुमार ने बताया कि मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवहर लोकसभा के चिरैया, प. चंपारण के छौड़ादानो, पूर्वी चंपारण के हरसिद्धी और मेहसी में क्रमश: रमा देवी, डॉ. संजय जायसवाल और राधामोहन सिंह के पक्ष में चुनावी सभाएं करेंगे।