पटना, Bihar Election 2020 Phase 2 Voting राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बहू और तेज प्रताप यादव की पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय ने अपना वोट डाला

0
94

पटना, Bihar Election 2020 Phase 2 Voting राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बहू और तेज प्रताप यादव की पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय ने अपना वोट डाला। वे छपरा में अपने पिता चंद्रिका राय के साथ बूथ पर मतदान करने पहुंची। चंद्रिका राय परसा से जदयू के टिकट पर चुनाव में अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं। महिलाओं ने एक बार फिर से बिहार चुनाव को खास बना दिया है। दूसरे चरण की 94 सीटों पर जहां आज वोट डाले जा रहे हैं, वहां तमाम मतदान केंद्रों पर बड़ी तादाद में महिला मतदाता वोट देने पहुंची हैं। महिलाओं की जबर्दस्‍त भागीदारी के चलते प्राय: सभी बूथों पर उमंग-उत्‍साह का माहौल नजर आ रहा है। बिहार चुनाव के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर वोटिंग जारी है।
इधर राजगीर में बूथ संख्‍या 126 और 127 से हंगामे की खबर है। ग्रामीणों का आरोप है कि सुबह से ही यहां इवीएम खराब है। लेकिन जानकारी होने के बाद भी मतदानकर्मी इसे बदल नहीं रहे। इधर सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट ने कहा है कि वीवीपैट में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसे बदल दिया गया है। बावजूद आक्रोशित वोटरों का हंगामा जारी है। छपरा में इवीएम में गड़बड़ी की बाद हंगामे की खबर आ रही है। यहां गरखा के मतदान केंद्र संख्‍या 248 पर फिलहाल मतदान रोक दिया गया है। चुनाव अधिकारी वोटरों को समझाने में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि किसी ने इवीएम में गड़बड़ी की अफवाह फैलाई, जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया। चुनाव आयोग के मुताबिक सुबह 9 बजे तक 8 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया है।
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी और राजद नेता तेजस्‍वी यादव ने पटना में अपना वोट डाला। नीतीश कुमार ने लोगों से अधिक से अधिक संख्‍या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। तेजस्‍वी यादव ने कहा कि सभी लोग लोकतंत्र के त्‍योहार में हिस्‍सा लें। कोरोना को देखते हुए अपनी सुरक्षा का ख्‍याल रखें। तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार में परिवर्तन की लहर बह रही है। मुझे पूरा भरोसा है कि बिहार के वोटर इस बार बदलाव के लिए वोट करेंगे। बिहार चुनाव के दूसरे चरण में 94 सीटों पर मतदान जारी है। सूचना के मुताबिक पहले दो घंटे में सुबह 9 बजे तक 8.05 फीसद वोटिंग रिकॉर्ड हुई है। पहले घंटे में 8 बजे तक 3.7 फीसद मतदान दर्ज किया गया है। हालांकि, तमाम बूथों पर अब बड़ी संख्‍या में वोटर पहुंच गए हैं।
मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 सीटों पर मतदान में तेज आ गई है। समय के साथ ही यहां बड़ी संख्‍या में वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे हैं। महिला मतदाता खासे उत्‍साहित दिख रहे हैं। बूथों पर हंसी-खुशी मनाए जा रहे लोकतंत्र के महापर्व में शरीक होकर वोटर सशक्‍त सरकार चुनने में अपनी भागीदारी निभाने आए हैं।
पटना में बिहार के राज्‍यपाल फागू चौहान, डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी और चिराग पासवान ने पहले वोटर के तौर पर अपना वोट डाला। उन्‍होंने मतदाताओं से भारी संख्‍या में मतदान करने की अपील की है। बिहार विधानसभा चुनाव में वोटिंग की चुस्‍त-दुरुस्‍त तैयारियों के बीच बूथों पर वोटर जुटने लगे हैं। वोट देने के लिए यहां बड़ी संख्‍या में महिलाएं पहुंची हैं। इससे पहले मतदान केंद्रों पर मॉक पोल कराया गया।(UNA)