पटना, Crime in Buxar: बक्‍सर (Buxar) जिले में भागवत कथा (Bhagvat Katha) के लिए चंदा (Donation) मांगने को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प हो गई

0
52

पटना, Crime in Buxar: बक्‍सर (Buxar) जिले में भागवत कथा (Bhagvat Katha) के लिए चंदा (Donation) मांगने को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प हो गई। मामूली कहासुनी के दौरान एक शख्‍स ने पिस्‍टल (Pistol) से गांव के आबादी वाले इलाके में फायरिंग (Firing) शुरू कर दी। इस दौरान आपस में झगड़ रहे लोगों को तो कुछ नहीं हुआ, लेकिन एक राहगीर को गोली लग गई। घटना के बाद गुस्‍साये ग्रामीणों ने गोली चलाने के आरोपित शख्‍स को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है।
राजपुर थाने के खीरी गांव की घटना
यह वारदात बक्‍सर जिले के राजपुर (Rajpur) थाना क्षेत्र के खीरी (Khiri) गांव में मंगलवार की सुबह हुई। घटना को अंजाम देकर भाग रहे आरोपित युवक को ग्रामीणों ने दौड़कर पकड़ने के साथ ही पुलिस को इसकी सूचना दी। आरोपित युवक को हथियार समेत गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ में लगी है।
घनश्‍याम चौबे और मुरलीधर त्रिगुण के बीच हुआ था विवाद
ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गांव में होनेवाले भागवत कथा को लेकर चंदा वसूलने के क्रम में किसी बात को लेकर गांव के घनश्याम चौबे तथा मनचले मुरलीधर त्रिगुण के बीच विवाद हो गया था। बात-बात में हुए विवाद के दौरान ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। लोग अभी बीच-बचाव कर ही रहे थे कि तभी मुरलीधर त्रिगुण वहां से दौड़ते हुए अपने घर गया और पिस्टल लेकर भीड़ के बीच अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।
गोलियों की आवाज सुनकर मच गई भगदड़
गोलियों की आवाज सुनकर भगदड़ मच गई और सभी लोग भागने लगे। इसी क्रम में अपने घर से निकल कर गली से गुजर रहे कलिंद्र त्रिगुण के बाँह में गोली लग गयी। इस बीच पिस्टल में गोली फंस जाने से फायरिंग रुकते ही स्थानीय ग्रामीणों ने साहस का परिचय देते हुए भाग रहे मुरलीधर त्रिगुण को दौड़कर पकड़ने के साथ ही उसकी जमकर धुनाई करने के साथ पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना के आरोपित को पिस्टल समेत हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस घटना के बाद गांव में बेहद तनाव की स्थिति बनी हुई है।(UNA)