पदक विजेताओं से मिले राजमणि पटेल, किया सम्मानित

0
37

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और से राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने अल जवाद स्पोर्ट्स अकादमी, जम्मू एंड कश्मीर के महासचिव अंतर्राष्ट्रीय मैडल प्राप्त सैयद सुजात शाह और उनकी टीम के पदक विजेताओं- राबिया ज़ेहरा (गोल्ड), सकीना मक़बूल (गोल्ड), राबिया रसूल (गोल्ड), इरफ़ान हुसैन (गोल्ड), सादिया बशीर (रजत), शाहिदा यूसुफ़ (रजत), ज़ुल्फ़िकार अली (रजत), अख्तर हुसैन (रजत), ज़फर अली (रजत), मुस्कान ज़ेहरा (कांस्य), शहनाज़ा सजाद (कांस्य), बिलकीस निस्सार (कांस्य) और इर्तिक़ा बशीर (कांस्य) को अपने दिल्ली स्थित आवास पर बुलाकर सम्मानित किया। स्टर्लिंग ताइक्वांडो एसोसिएशन की ओर से दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित एक अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अल जवाद स्पोर्ट्स अकादमी, जम्मू एंड कश्मीर के खिलाड़ियों ने कुल 13 पदक हासिल किये हैं।

गोरखा शहीद सेवा समिति के संरक्षक वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्त रिज़वान रज़ के नेतृत्व में मिलने पहुँचे, विजेता खिलाडियों से बातचीत करते हुए राजमणि पटेल ने उनके खेल जीवन से जुडी समस्याओं को गंभीरता से सुना और अपनी तरफ से हर सम्भव सहयोग का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि कठिन हालातों में रहकर भी इन युवाओं ने जो काबिल-ए-तारीफ़ प्रदर्शन किया है वो देश के दूसरे खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का काम करेगा। सरकार को चाहिए कि प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेल संस्थाओं को अधिक से अधिक सहयोग दिलाये ताकि प्रतिभावान खिलाडियों को किसी प्रकार की तंगी ना भुगतनी पड़े।

इस मौके पर मौजूद मातृभूमि सेवा संस्था के राष्ट्रीय संयोजक चन्द्र कांत ने पूरी टीम का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि इस शानदार प्रदर्शन के लिए इन उभरते युवाओं की जितनी भी प्रशंसा की जाए, कम है। हम इन सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। उद्योगपति एवं वरिष्ठ समाजसेवी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा ने कहा कि इन होनहार खिलाडियों को आगे बढ़ाने के लिए उनकी ओर से हर प्रकार से सहयोग किया जायेगा।