पश्चिम-बंगालबिहार की बाढ़ का असरः पूर्व रेलवे ने किसी ट्रेन को किया रद्द, तो किसी का गंतव्य बदला

0
63

हावड़ा (जे कुंदन): बिहार के जयनगर में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ की समस्या गंभीर हो गयी है. इसका असर पूर्व रेलवे के हावड़ा व सियालदह स्टेशनों से रवाना होने वाली ट्रेनों पर भी पड़ा है. एक सप्ताह से बिहार में रह-रहकर हो रही मूसलाधार बारिश के कारण बिहार में कई नदियां उफान पर हैं. इसकी वजह से जयनगर रेलवे स्टेशन परिसर जलमग्न हो गया है.
रेलवे ट्रैक, यार्ड में भी पानी जम गया है. रेल पुलों पर भी जलजमाव का असर देखा जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व मध्य रेलवे के जयनगर रेलवे स्टेशन के पास सगौली जंक्शन और मझौली स्टेशन के बीच रेलवे पुल संख्या 248 पर जल स्तर काफी बढ़ गया है. इस बुरी स्थिति के कारण पूर्व रेलवे की कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है.
कोलकाता व सियालदह से रवाना होने वाली ट्रेनों के परिचालन में फेरबदल किया गया है. कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, तो कुछ रेलगाड़ियों के गंतव्य स्टेशन में परिवर्तन कर दिया गया है. कई ट्रेनों के मार्ग बदलकर उन्हें चलाया जा रहा है. पूरा विवरण इस प्रकार है…
पूर्वी रेलवे के मुख्यालय में लगी भीषण आग, 6-7 दमकलकर्मियों के मरने की आशंका, रेलवे का रिजर्वेशन बंद
रद्द की गयी ट्रेनें
05554 जयनगर-भागलपुर स्पेशल 12 जुलाई को जयनगर से जबकि 05553 भागलपुर-जयनगर स्पेशल ट्रेन 13 जुलाई को भागलपुर स्टेशन से रद्द रहेगी.
11 जुलाई को सियालदह स्टेशन से रवाना हुई 03185 सियालदह-जयनगर स्पेशल ट्रेन जयनगर की बजाय बरौनी जंक्शन तक ही जायेगी. इसके साथ ही 12 जुलाई को जयनगर स्टेशन से रवाना होने वाली डाउन 03186 जयनगर-सियालदह स्पेशल ट्रेन बरौनी जंक्शन से सियालदह स्टेशन के लिए प्रस्थान करेगी.