पश्चिम-बंगालमुकुल रॉय के PAC चेयरमैन बनने पर ‘महासंग्राम’, BJP विधायकों का विधानसभा की सभी समितियों से इस्तीफा

1
125

पश्चिम बंगाल ; विधानसभा के पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (PAC) मतलब लोक लेखा समिति का चेयरमैन टीएमसी नेता मुकुल रॉय को बनाया गया है. इसको लेकर बीजेपी का विरोध लगातार जारी है. अब, हालात ऐसे बन गए हैं कि मंगलवार को बीजेपी के आठ विधायकों ने विधानसभा की सभी नौ कमेटियों से इस्तीफा दे दिया है. इसमें बीजेपी विधायक मिहिर गोस्वामी, मनोज तिग्गा, कृष्णा कल्याणी समेत अन्य शामिल हैं.
पश्चिम बंगाल विधानसभा में उप नेता मनोज तिग्गा के नेतृत्व में आठों बीजेपी विधायकों ने स्पीकर बिमान बनर्जी से मुलाकात की. इस दौरान बीजेपी विधायकों ने मुकुल रॉय को लोक लेखा समिति का चेयरमैन बनाने का विरोध किया और सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया. कुछ दिनों पहले बीजेपी छोड़कर टीएमसी में जाने वाले मुकुल रॉय को लोक लेखा समिति का चेयरमैन बनाया गया है. यह पद विपक्ष के पास रहता है. टीएमसी सरकार में मुकुल रॉय को घर वापसी को इनाम मिला है. समिति को सरकार के लेखा और वित्त से जुड़े मामलों को देखना होता है.
विधानसभा में बीजेपी के उप नेता मनोज तिग्गा के मुताबिक उनके अलावा कृष्णा कल्याणी, विष्णु प्रसाद शर्मा, निखिल रंजद दे, दीपक बर्मन, मिहिर गोस्वामी, हर्षित बर्मन और अशोक कीर्तनिया ने विधानसभा की आठ समितियों से इस्तीफा दिया है. बीजेपी विधायकों ने नौ जुलाई से इस्तीफा देने का जिक्र किया है. इस मसले पर स्पीकर बिमान बनर्जी के जांच करने की बात भी सामने आई है. कुछ दिनों से मुकुल रॉय को समिति का चेयरमैन बनाने पर हंगामा भी हो रहा है.
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के हाथ में तीसरी बार लगातार बंगाल की कमान आई है. ममता बनर्जी के सीएम बनने के बाद ही मुकुल रॉय की घर वापसी की अटकलें लग रही थी. आखिरकार मुकुल रॉय ने बीजेपी छोड़कर घर वापसी का ऐलान कर दिया है. उन्हें पार्टी में शामिल करने के वक्त ममता बनर्जी ने कहा था कि मुकुल रॉय को पुराना सम्मान और प्रतिष्ठा दी जाएगी. अब, मुकुल रॉय को विधानसभा की लोक लेखा समिति का चेयरमैन बना दिया गया है. इसको लेकर बीजेपी विधायकों का विरोध जारी है.

1 COMMENT

  1. You really make it appear really easy along with your presentation but I to find this matter to be really something which I believe I might never understand. It seems too complicated and very broad for me. I’m having a look forward for your next post, I will try to get the dangle of it!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here