पीएम मोदी ने कोलकाता में खोला कैंसर संस्थान का दूसरा कैंपस, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी थीं मौजूद

0
68

7 जनवरी
पश्चिम बंगाल

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उपस्थिति में कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (सीएनसीआई) के दूसरे परिसर का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि संस्थान उनके लिए एक विशेष स्थान रखता है, क्योंकि उनके कॉलेज के दिन आसपास ही बीते थे।

मोदी ने ट्विटर पर कहा कि एक दिन पहले सीएनसीआई परिसर का उद्घाटन कार्यक्रम दोपहर एक बजे होगा। “यह संस्थान पूर्वी भारत और उत्तर पूर्व में स्वास्थ्य देखभाल क्षमताओं को बढ़ाएगा,”

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक बयान के अनुसार, सीएनसीआई के दूसरे परिसर का निर्माण मोदी के “देश के सभी हिस्सों में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार और उन्नयन के दृष्टिकोण” के अनुरूप किया गया है।

इस कार्यक्रम में बोलते हुए, मोदी इंडिया आज 150 करोड़ वैक्सीन देने के ऐतिहासिक मील के पत्थर पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि पूरी पात्र आबादी में से, 90% से अधिक नागरिकों को कोरोनावायरस बीमारी के खिलाफ कम से कम एक खुराक का टीका प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा, “केवल पांच दिनों में, 15-17 आयु वर्ग के 1.5 करोड़ से अधिक बच्चों को एक खुराक दी गई है।”

उदय राय की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here