पुणे, महाराष्ट्र में पुणे शहर के नागरिकों के लिए अच्छी खबर, जिले के 502 गांव पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो चुके हैं

2
251

पुणे, महाराष्ट्र में पुणे शहर के नागरिकों के लिए अच्छी खबर है। जिले के 502 गांव पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो चुके हैं। जबकि तकरीबन ढाई सौ गांवों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। पुणे जिला प्रशासन के मुताबिक गांवों में कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने में खासी सफलता मिली है। पुणे जिला परिषद के सीईओ आयुष प्रसाद के अनुसार फिलहाल जिले में 13 हज़ार कोरोना के एक्टिव मामले हैं।
पुणे शहर में भी घट रहे हैं कोरोना के मामले
पुणे शहर में भी कोरोना के मात देने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार तक शहर में 5427 कोरोना मरीज थे। जिनमें से अब तक 2875 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इलाज करवा रहे हैं मरीजों से ज्यादा संख्या ठीक हुए मरीजों की है। यह तादाद तकरीबन 596 मरीजों की है। कंटेन्मेंट इलाकों में भी रिकवरी रेट काफी तेजी से बढ़ा है। ढोले पाटिल इलाके में सबसे ज्यादा 562 मरीज ठीक हुए हैं।
पंकजा मुंडे ने की शरद पवार की तारीफ
पीएमसी का मिशन जीरो
पुणे शहर में कोरोना मरीजों के बढ़ते मामले को देखते हुए पुणे महानगर पालिका ने मिशन जीरो मुहिम को शुरू किया था। महाराष्ट्र के मालेगांव और मुंबई के धारावी इलाके में यह मिशन काफी ज्यादा सफल रहा था इसी सफलता को देखते हुए पुणे में भी इसे लागू किया गया था। महानगर पालिका ने भारतीय जैन संगठन के सहयोग से इस मुहिम में अच्छी सफलता हासिल की है।(UNA)

2 COMMENTS

  1. I’d have to examine with you here. Which is not one thing I usually do! I take pleasure in reading a post that may make folks think. Additionally, thanks for permitting me to comment!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here