प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर राजस्थान के कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा को निलंबित करने की मांग

0
120

Jaipur भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पेगासस जासूसी कांड को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर राजस्थान के कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा को निलंबित करने की मांग की है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कांग्रेस विधायक घोगरा को पार्टी और राज्य विधानसभा से निलंबित करने की मांग की है। कटारिया ने सीएम अशोक गहलोत को लिखे अपने पत्र में कहा, “अगर यह (कांग्रेस विधायक घोगरा का निलंबन) नहीं हुआ, तो राज्य भर में विरोध प्रदर्शन होंगे और मुख्यमंत्री ही कानून व्यवस्था की स्थिति के लिए जिम्मेदार होंगे।” कांग्रेस विधायक और राजस्थान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश घोगरा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को अवैध रूप से लोगों के फोन हैक कर उनकी जासूसी करने के लिए जूतों से पीटा जाना चाहिए।
घोगरा की विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।
पेगासस जासूसी विवाद पर बोलते हुए, डूंगरपुर के कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा ने गुरुवार को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को लोगों के फोन हैक करके अवैध रूप से जासूसी करने के लिए जूतों से पीटा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, “यहां बैठे हमारे राज्यपाल भाजपा के ‘दलाल’ हैं लेकिन कांग्रेस के हमारे नेता आम लोगों के साथ खड़े हैं। आज महंगाई आसमान छू रही है, पेट्रोल के दाम, गैस के दाम, डीजल के दाम… महंगाई बढ़ रही है। आम आदमी की कमर तोड़ दी है और आज वे हमारे देश को एक ऐसा देश बनाने जा रहे हैं जो स्वतंत्र नहीं है।”
उन्होंने आगे कहा, “हमारे विचार, हमारी मंशा क्या है, हमारी निजी बातचीत को टैप किया जा रहा है। इस तरह के एक बुरे कृत्य में कौन शामिल हो सकता है? यह मोदी जी और रंगा-बिल्ला द्वारा किया जा सकता है, अमित शाह और नरेंद्र मोदी यह कर सकते हैं। उन्हें जूतों से पीटना चाहिए।”
राजस्थान सरकार के कई वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री – प्रताप सिंह खाचरियावास, बीडी कल्ला, ममता भूपेश सहित मंच पर मौजूद थे जब घोगरा ने यह टिप्पणी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here