फागू चौहान ने संभाला राज्यपाल पद, कहा- जनहित के प्रति सदैव तत्पर व सचेष्ट रहूंगा

0
1

राज्यपाल का पदभार संभालने के तुरंत बाद फागू चौहान ने कामकाज भी शुरू कर दिया। पहली फाइल का निपटारा करते हुए 21 अगस्त को मुंगेर विश्वविद्यालय में ‘विज्ञान, योग एवं नवाचार : ज्ञान के जरिये उच्च शिक्षा में बदलाव’ विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी आयोजित करने की मंजूरी दी।

उनको प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह ने राज्यपाल सचिवालय की गतिविधियों तथा कुलाधिपति के रूप में उनके निर्धारित कार्यों से अवगत कराया और विश्वविद्यालयों में उच्च शिक्षा के विकास के लिए चल रहे प्रयासों की जानकारी भी दी। इसके पूर्व राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए अपने शुभचिन्तकों-प्रशंसकों से मुलाकात की। राजभवन के दरबार हॉल में राज्यपाल ने इनको संबोधित भी किया। कहा कि आम जनता से मिली शक्ति और सहयोग के बल पर ही उन्होंने सभी महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं और वे भविष्य में भी जनहित के प्रति सदैव तत्पर और सचेष्ट रहेंगे। बिहार में उच्च शिक्षा के विकास प्रयासों को और गति दी जाएगी।

राज्यपाल ने अपने पारिवारिक सदस्यों तथा अपने गृह राज्य से आए अतिथियों के साथ तस्वीरें भी खिंचवायी। राज्यपाल से कई नेता, गणमान्यजन, कुलपति, शिक्षाविद् आदि ने शिष्टाचार मुलाकात भी की।