बसपा के लोग बाबा साहेब के रास्ते से भटक गए हैं- अखिलेश यादव

0
70

UNA NEWS
UP Bureau,
15 Feb 22
दूसरे राउंड की पोलिंग और समाजवादी गठबंधन के प्रति बढ़ते रुझान ने जहाँ समाजवादी पार्टी के प्रचार को और ज्यादा ऊर्जा से भर दिया है, वहीं सत्तारूढ़ दल और उसके समर्थकों में मायूसी देखने को मिल रही है। आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज रायबरेली, फतेहपुर, कानपुर एवं उन्नाव में जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि बसपा के लोग बाबा साहेब के रास्ते से भटक गए हैं। कांग्रेस, बसपा की सरकार बननी नहीं है, इनके चक्कर में मत आना। किसी भी अन्य दल का इस बार खाता नहीं खुलेगा। पहले दो चरणों की हवा सपा के पक्ष में है। गर्मी निकालने वाले ठंडे पड़ गए हैं। गर्मी निकालने वालों की भाप निकल गई। साइकिल इस बार सबसे आगे चल रही है।
    श्री अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना के समय अगर सरकार सही समय पर इलाज करा देती तो जाने बच जाती। भाजपा ने गरीबों को अनाथ छोड़ दिया। भाजपा सरकार जो राशन दे रही है वो मार्च तक ही मिलेगा। दिल्ली के बजट में इसके लिए पैसा नहीं है। समाजवादी पार्टी  जब सरकार में आएगी तो जब तक सरकार रहेगी गरीबों को राशन मिलता रहेगा और राशन में सरसों का तेल और घी भी मिलेगा।
     श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था चौपट हुई है। भाजपा सरकार में हिरासत के दौरान सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। पूरे देश में उत्तर प्रदेश ही ऐसा है जहां का आईपीएस फरार है। अधिकारी माफिया की पिच बनवा रहे है। आज सबसे ज्यादा असुरक्षित बहन बेटियां है। पंचायत चुनावों के दौरान समाजवादी पार्टी प्रत्याशी का कपड़ा फाड़ने का मामला कौन भूलेगा? उन्होंने कहा डबल इंजन की सरकार में भ्रष्टाचार डबल हुआ है।
    श्री यादव ने कहा कि भाजपा के राज में युवाओं के पांच साल इंतजार में कट गए। नौजवानों को कोई रोजगार नहीं मिला। समाजवादी सरकार बनेगी तो टीईटी, बीएड, बीपीएड, 69 हजार शिक्षक भर्ती, शिक्षामित्र सबको नौकरी देंगे। उन्होंने कहा बड़े-बड़े उद्योगपति भारत से बैंकों का पैसा लेकर भाग गए, वे कहां के थे? अभी एक और उद्योगपति बैंक से पैसा लेकर भागा है वह कहां का है? समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि आउटसोर्स व्यवस्था को खत्म करेंगे।
   श्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की साजिश है कि आरक्षण खत्म कर दो और सब चीजें प्राइवेट कर दो। भाजपा सरकार हवाई अड्डे बेच रही है। ट्रेन बेचने की तैयारी है। पानी के जहाज बेचे जा रहे हैं। बंदरगाह बेचे जा रहे हैं जब सब बिक जाएगा तो नौकरी रोजगार कैसे मिलेगा? उन्होंने कहा भाजपा के लोग वादा कर रहे थे कि किसानों की आय दुगनी हो जाएगी पर 5 साल में कितने किसानों की आय दोगुनी हुई?

श्री यादव ने कहा कि महंगाई पर वार होगा, समाजवादी सरकार बनने पर गरीब वृद्धो, जरूरतमंद महिलाओं एवं बीपीएल परिवारों को 18 हजार रुपये प्रतिवर्ष पेंशन मिलेगी। समाजवादी कैंटीन एवं किराना स्टोर स्थापित किए जाएंगे। कार्पस फण्ड बनाकर गन्ना किसानों को भुगतान 15 दिन में किया जाएगा। सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन फिर बहाल होगी। प्रत्येक फसल पर एमएसपी प्रदान की जाएगी। बिजली का बिल आने पर करेंट लगता है इसलिए 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त मिलेगी।
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के डोर-टू-डोर कैम्पेन में भाजपा के नेता थूक लगाकर पर्चें बांट रहे थे अब इनका यह कैम्पेन बंद हो गया है क्योंकि लोगों ने इन्हें खाली सिलेण्डर दिखा दिए। श्री यादव ने कहा कि अगले चरणों में जहां मतदान होने है वहां भी भाजपा का सूपड़ा साफ होगा। हर जनपद में जनता का सैलाब समाजवादी पार्टी के पक्ष में उमड़ रहा है। जनता ने समाजवादी सरकार बनाने का मन बना लिया है।
                     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here