*खड़िया क्षेत्र ने हटाया अवैध निर्माण*
नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के खड़िया क्षेत्र ने शुक्रवार को अवैध रूप से निर्माणाधीन दो दुकानों को हटाया। एनसीएल परिक्षेत्र को अवैध निर्माण और अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए चलाई जा रही कंपनी प्रबंधन की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए ये निर्माण हटाए गए। शक्तिनगर सब्जी मंडी के सामने स्थित खड़िया क्षेत्र की भूमि पर ये अवैध निर्माण किए जा रहे थे।
अतिक्रमण हटाने का कार्य खड़िया क्षेत्र के कार्मिक एवं सुरक्षा विभागों की संयुक्त टीम ने क्षेत्र के श्रमिक संघ प्रतिनिधियों की निगरानी में किया। खड़िया क्षेत्र ने अपनी अतिक्रमण हटाने के कार्यवाही के बारे में स्थानीय पुलिस प्रशासन को भी सूचित किया और खड़िया क्षेत्र की जमीन पर हो रहे अन्य अतिक्रमणों को भी हटाने के लिए हेतु उनके सहयोग हेतु निवेदन किया। पुलिस प्रशासन ने अन्य अतिक्रमणकारियों को एक सप्ताह के अंदर वहां अवैध रूप से बनी सभी दुकानों को हटाने का निर्देश दिया।
गौरतलब है कि एनसीएल के विभिन्न कोयला क्षेत्रों की ज़मीनों और आवासों में अवैध रूप से रह रहे लोगों को हटाने के लिए एनसीएल लगातार मुहिम चला रही है। गत सप्ताह कंपनी के निगाही, दुधीचुआ और जयंत क्षेत्रों के आवासों को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया था। सिंगरौली और सोनभद्र जिला प्रशासन के सहयोग से कंपनी के विभिन्न कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों के आवासों से जल्द ही सभी अवैध कब्जे हटाए जाएंगे।