*बरसात से बचाव के लिए प्रेरणा महिला समिति ने जरूरतमंदों को दी वाटर प्रूफ शीट*
जरूरतमंद ग्रामीणों को आने वाले बरसात के मौसम में बारिश से बचने में सहयोग देने के उद्देश्य से नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) का महिला मंडल इन दिनों लगातार विभिन्न माध्यमों से सहयोग दे रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को कंपनी के बीना क्षेत्र की प्रेरणा महिला समिति ने स्थानीय जरूरतमंद महिलाओं को अपने कच्चे घरों को बारिश से बचने में मदद देने के लिए 10-10 मीटर लंबी वाटर प्रूफ शीट बांटी।
शीट वितरण कार्य बीना अधिकारी क्लब में प्रेरणा महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती विजय लक्ष्मी राय के नेतृत्व में किया गया। श्रीमती राय ने महिलाओं को उन्हें दी गई शीट के समुचित उपयोग और रख-रखाव के उपाय भी बताए।
प्रेरणा महिला समिति की सदस्याओं ने महिलाओं को बरसात में होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक करते हुये उन्हें इन बीमारियों के लक्षण एवं इनसे बचाव के तरीके बताए और बीमारियों के लक्षण दिखने पर प्रभावित व्यक्ति को तुरंत डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी।
कार्यक्रम के आयोजन में प्रेरणा महिला समिति की श्रीमती सुधा मिस्त्री, श्रीमती पुष्पा सिंह, श्रीमती जानकी स्वामी एवं श्रीमती दीप्ती जैन सहित अन्य सदस्याओं ने योगदान दिया।