बेंगलूरु, विदेशी नागरिक पंजीयन कार्यालय (एफआरआरओ) के क्षेत्रीय कार्यालय अधिकारी आईएफएस सुधाम सिंह ने विदेश में नौकरी दिलाने का लालच देकर युवकों को धोखा देने के आरोप में 51 आरोपियों के खिलाफ कोरमंगला थाने में शिकायत दर्ज कराई

6
259

बेंगलूरु, विदेशी नागरिक पंजीयन कार्यालय (एफआरआरओ) के क्षेत्रीय कार्यालय अधिकारी आईएफएस सुधाम सिंह ने विदेश में नौकरी दिलाने का लालच देकर युवकों को धोखा देने के आरोप में 51 आरोपियों के खिलाफ कोरमंगला थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इनमें बेंगलूरु, बेलगावी, दावणगेरे, धारवाड़, शिवमोग्गा समेत कई शहरों के एजेंट और कंपनियों के मालिक शामिल हैं।
इमिग्रेशन अधिनियम-1983 (Immigration Act) के तहत विदेश में विदेश में नौकरी दिलाने की प्रक्रिया के लिए लाइसेंस प्राप्त करना जरूरी है। विदेश में नौकरी पर भेजे जाने वाले की सूचना सरकार को देना जरूरी है। कुछ लोगों ने एफआरआरओ से लाइसेंस लिए बगैर वाट्स ऐप और फेस बुक समेत सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाए। विदेश में नौकरी की इच्छा रखने वालों से गु्रप में शामिल करने केलिए पांच -पांच हजार रुपए वसूलेे। फिर विभिन्न शुल्क के नाम पर रुपए प्राप्त कर धोखाधड़ी करते रहते थे।
इस मामले में राज्य भर से कई शिकायतें मिलने पर जांच की गई। सभी आरोपी एजेंट और उप एजेंट के रूप में काम करते हैं। वे विदेश जाने वालों को पासपोर्ट, वीसा (Visa And Passport)के इंतजाम का आश्वासन देते थे। फिर रुपए लेकर गायब हो जाते थे। पुलिस ने पूरी जानकारी लेकर आरोपियों के खिलाफ जांच का फैसला किया है। पुलिस के अनुसार पंजीकृत एजेंट्स या रोजगार के इच्छुक सोशल मीडिया पर जानकारी अपलोड करते हैं। अवैध एजेंट्स इसे चुरा कर कॉल करते हैं या ग्रुप बना कर नौकरी दिलाने का लालच देते हैं।(UNA)

6 COMMENTS

  1. You made some decent points there. I looked on the internet for more information about the issue and found most people will go along with your views on this website.

  2. Heya i’m for the first time here. I found this board
    and I to find It truly helpful & it helped me out much.

    I’m hoping to present one thing back and aid
    others such as you helped me.

  3. Excellent blog! Do you have any helpful hints for aspiring writers?

    I’m hoping to start my own website soon but I’m a little lost on everything.
    Would you propose starting with a free platform like WordPress
    or go for a paid option? There are so many choices out there
    that I’m completely confused .. Any suggestions? Thanks a lot!

  4. This ancient breed appears in three varieties:
    Standard, Miniature, and Toy. The Standard is the oldest.
    The Poodle was originally developed to be a water dog that retrieved
    game fowl. Favored by royalty as well as gypsies, this versatile breed was able to master
    many tasks and trades and maintain a reputation as a fine companion. https://lancasterpoodlehome.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here