भभुआ

0
2

भभुआ। कार्यालय संवाददाता ,चांद-पाढ़ी बाइपास सड़क में चांद महादलित बस्ती के पास हुई दुर्घटना

थाना क्षेत्र के चांद-पाढ़ी बाइपास सड़क में महादलित बस्ती के पास शुक्रवार की अहले सुबह छात्रों से भरी मैजिक अनियंत्रित होकर खेत में पलट गई, जिससे उसपर सवार छह बच्चे व मैजिक का चालक जख्मी हो गए। लेकिन, संयोग अच्छा रहा कि पास में फुटबॉल खेल रहे खिलाड़ी व ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और वाहन में दबे बच्चों को बाहर निकालकर एम्बुलेंस से तुरंत अस्पताल भिजवाया। लेकिन, इस घटना में चोटिल ड्राइवर घटना स्थल से भाग गया। जबकि उसे बच्चों को साथ में लेकर अस्पताल जाना चाहिए था। हालांकि लापरवाही से वाहन चलाने व घटना स्थल से भागनेवाले ड्राइवर को स्कूल प्रबंधन ने विद्यालय से हटा दिया।

उक्त मैजिक जिगिना के सनराइज पब्लिक स्कूल की थी, जिसमें सवार होकर बच्चे पढ़ने के लिए स्कूल में जा रहे थे। हालांकि किसी बच्चे को गंभीर चोट नहीं लगी है। घायलों में बरांव के यूकेजी का छात्र आशुतोष कुमार, भटानी के कक्षा दो के छात्र अभिषेक यादव, किलनी की एलकेजी की छात्रा आयुषी, बरांव के कक्षा दो का मधुकर विश्वकर्मा, भटानी के कक्षा दो का शाहिल, इसी गांव के यूकेजी का अरमान खां शामिल हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार करने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। मैजिक में सिलौटा की एलकेजी की खुशी कुमारी, इसी गांव के एलकेजी का शिवाजी, कक्षा दो का रवि कुमार, शशि कुमार व अरविंद पांडेय भी सवार थे।

घटना की सूचना पर स्कूल के संचालक, स्टाफ, बच्चों के अभिभावक, चांद थाने की पुलिस अस्पताल पहुंची। बच्चे अपने अभिभावकों को तलाश रहे थे। उन्हें आते ही वह खुश हो गए। जबकि इसके पहले उनके चेहरे पर भय दिख रहा था। स्थानीय लोगों ने बच्चों को बिस्कूट, मिठाई मंगाकर खिलाया। बच्चों को ठीक-ठाक देख सभी ने राहत की सांस ली। प्राथमिक उपचार के बाद विद्यालय प्रबंधन ने वाहन से बच्चों को उनके घर भिजवाया।

अस्पताल में हम ही आयुषी के माता-पिता हैं

सनराइज पब्लिक स्कूल जिगिना की प्राचार्या तंजिला फातिमा जैसे ही अस्पताल पहुंचीं वह सीधे ओटी रूम में पहुंच गईं और बेड पर लेटी आयुषी के सिर पर हाथ फेरते हुए कहा कि इस समय हम ही इसके मां-बाप हैं। अभिभावक किलनी निवासी विकास पांडेय से जब थानाध्यक्ष आमोद कुमार ने पूछा कि कार्रवाई के लिए आवेदन देंगे तो उन्होंने कहा कि इसमें स्कूल का दोष क्या है? घटना अचानक हुई है।

लापरवाह चालक को स्कूल से हटाया

जिगिना बीएड कालेज व सनराइज पब्लिक स्कूल के संचालक धीरज सिंह एवं कार्यवाहक संचालक भुलन सिंह ने बताया कि चालक को तत्काल हटा दिया गया है। बीएड कालेज के प्रिंसिपल पीएन पांडेय व प्रो. अश्विनी कुमार मिश्र ने कहा कि वाहन में तत्काल स्पीड गवर्नर लगवाया जाएगा।

घटना के बाद ग्रामीणों ने किया सवाल

घटनास्थल एवं अस्पताल में पहुंचे ग्रामीणों के बीच यह चर्चा चल रही थी कि जब प्रखंड मुख्यालय से उत्तर भटानी, सिलौटा, कोड्डा, बरांव इत्यादि गांव के बच्चे थे तो क्यों नहीं चांद-धरौली पथ पर जिगिना के पास स्कूल में बच्चों को छोड़ने के बाद वाहन प्रखंड मुख्यालय के दक्षिणी इलाके पाढ़ी, बहदुरा इत्यादि गांवों में ले जाया गया। बच्चों को उत्तरी छोर से वाहन मे बैठाकर दक्षिणी क्षेत्र तक भ्रमण कराने का क्या औचित्य है? जबकि स्कूल बीच पड़ता है।