भाजपा की हरकत अंग्रेजों वाली होगी तो कांग्रेस पार्टी क्रांतिकारी की भूमिका निभाएगी- कन्हैया कुमार

2
103

जब रेलवे नहीं बचेगा तो मंगल ग्रह पर नौकरी मिलेगी- कन्हैया कुमार

UNA NEWS
LUCKNOW BUREAU

लखनऊ, 01 फरवरी 2022

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय पर भर्ती विधान को लेकर युवा संसद कार्यक्रम में कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लखनऊ की सभ्यता और तहजीब देश-विदेश में जानी-पहचानी जाती है। पीएम पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि संसद का मतलब सिर्फ मन की बात नहीं हो, सबकी बात हो। उन्होंने कहा अगर भाजपा की हरकत अंग्रेजों वाली होगी तो कांग्रेस पार्टी क्रांतिकारी की भूमिका निभाएगी। कांग्रेस द्वारा आयोजित इस युवा संसद में मोनोलॉग नहीं डायलॉग होता है। प्रधानमंत्री जी देश के प्रधानमंत्री कम भाजपा के प्रचार मंत्री ज्यादा है, जितने दिन वह संसद में नहीं गए, उससे ज्यादा दिन विदेशों में बिताए हैं। प्रधानमंत्री संसद में कम, भाजपा की रैलियों में ज्यादा जाते हैं। आज हालत यह है कि सरकार बहस नहीं चाहती है, लेकिन मीडिया सरकार से नहीं विपक्ष से सवाल पूछती है। सरकार से सवाल पूछती है नहाते कैसे हैं, आम कैसे खाते हैं। मैं पूछता हूँ कि प्रधानमंत्री संसद से क्यों गायब रहते हैं ?

पेगासस पर सवाल उठाते हुए कन्हैया ने कहा कि किस के कहने पर देश की जासूसी की गई। कांग्रेस नेताओं के साथ इन्होंने भाजपा के भी नेताओं, मंत्रियों की जासूसी करवाई। इनका इतिहास रहा है, स्वतंत्रता संग्राम से ही अंग्रेजों की जासूसी करने आए हैं। उन्होंने कहा कि कौन कहता है कि झूठ मेहनत नहीं करता ? गोडसे को सही साबित करने के लिए भी इन्हें बापू के सामने झुकना पड़ता है।

युवाओं में छाई बेरोजगारी को लेकर उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कन्हैया ने कहा कि, जब सरकारी नौकरी नहीं होगी तो ब्याह कैसे होगा ? सरकार के बेचने की नीति को कोसते हुए उन्होंने कहा कि जब रेलवे नहीं बचेगा तो मंगल ग्रह पर नौकरी मिलेगी ? उन्होंने कहा कि भाजपा राम को नहीं नाथूराम को लाये हैं, नफरत से देश को बांटकर, लड़ाकर, लोगों को आपस में लड़ाकर, ये धर्म नहीं अपना धंधा बचाने आए हैं। ये अंग्रेजों के चापलूस हैं, जो हमको आपस में लड़ाकर देश की संपत्ति अंबानी, अडानी को पहुचायेंगे।

उन्होंने कहा की भाजपा कहती थी कि हम जातिवाद ख़त्म करेंगे, पर सच यही है कि आज भाजपा सिर्फ श्मशान और कब्रिस्तान की बात करती है, 80/20 की बात करती है। भाजपा कभी मुद्दों पर बात नहीं करती है, यह सरकार नहीं सर्कस चला रहे हैं। यह देश जितना हेलीकाप्टर वालों का है, उतना ही सड़क के किनारे जूता साफ करने वाले मोची का भी है।

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आजकल एक वाक्य बहुत वायरल हो रहा है, यूपी में का बा… हम कहते हैं, अपराध, बेरोजगारी, में यूपी कहां बा ? उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं की बेहतरी और उन्हें आर्थिक सशक्त बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी अपने विस्तृत रोडमैप के साथ विधानसभा चुनाव लड़ रही है। इसीलिए भर्ती विधान जारी किया गया है, जिसमें युवाओं को रोजगार देने और भर्तियां करने का रोडमैप लिखा हुआ है। कांग्रेस की सरकार बनने पर भर्ती विधान में किए गए वादों को पूरा किया जाएगा।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस संगठन महासचिव दिनेश सिंह, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विनीत कंबोज, विनीत गौतम, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप ठकुरई, प्रदेश महासचिव अवनीश शुक्ला, शिवम त्रिपाठी लखनऊ जिला अध्यक्ष अंकित तिवारी, सैय्यद इमरान, प्रदेश प्रवक्ता वर्चस्व पांडेय, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अनस रहमान, राष्ट्रीय सचिव शौर्यवीर सिंह ,प्रदेश सचिव अमानुर रहमान एडवोकेट विधि विभाग उत्तर प्रदेश कांग्रेस एवं महासचिव एडवोकेट जलील अहमद समेत कांग्रेस के कई पदाधिकारी व बड़ी संख्या में युवा व छात्र मौजूद रहे।

2 COMMENTS

  1. Pretty great post. I just stumbled upon your blog and wished to say that I’ve truly loved browsing your weblog posts. In any case I’ll be subscribing for your feed and I hope you write again soon!

  2. hi!,I like your writing so much! share we communicate more about your post on AOL? I require an expert on this area to solve my problem. Maybe that’s you! Looking forward to see you.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here