मधुबनी जिले के महमदपुर में पांच लोगों की सामूहिक हत्‍या

0
24

पटना, : बिहार के मधुबनी जिले के महमदपुर में पांच लोगों की सामूहिक हत्‍या के मामले में बिहार कांग्रेस ने प्रदेश में सरकार चला रहे एनडीए गठबंधन के दलों पर करारा हमला बोला है। कांग्रेस ने सत्तारूढ़ गठबंधन पर आरोप लगाया कि वह मधुबनी के महमदपुर नरसंहार मामले को लेकर राजनीति करना चाहते हैं। कांग्रेस ने कहा है कि सत्तारूढ़ दल नरसंहार को जातीय रूप देने से बचे और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करे। कांग्रेस का कहना है कि पीड़‍ित परिवार के गांव में लगातार एक ही जाति के नेताओं का दौरा हो रहा है। इसके जरिये सत्‍ता में शामिल दल इस मसले को दो जातियों के बीच संघर्ष का रूप देने की कोशिश कर रहे हैं।
कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि यह दुखद है कि सत्तापक्ष से जुड़े सिर्फ एक जाति विशेष के नेताओं का महमदपुर का लगातार दौरा हो रहा है। यह लोग मामले की आड़ में अपना चेहरा चमकाने की फिराक में हैं। सत्ता पक्ष का दायित्व बनता है कि वह पीड़‍ित परिवार को न्याय दिलाने की कोशिश करे तथा घटना को अंजाम देने वालो की गिरफ्तारी को सुनिश्चित करे। हकीकत यह है कि अभी तक मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार नहीं किए जा सके हैं। उन्होंने कहा कि अपराधी की कोई जाति नही होती और जिसने भी यह अपराध किया है उसकी तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए।
राजद के प्रमुख नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी आज मधुबनी के पीड़ि‍त परिवार से मिलने जाएंगे। उन्‍होंने पीड़‍ित परिवार से नहीं मिलने के लिए बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की कड़ी आलोचना की है। तेजस्‍वी से पहले उनकी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल तीन बार पीड़‍ित परिवार से मिल चुका है।