मध्यप्रदेश के इंदौर में शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक 10 मंजिला सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया और इसे राज्य के लोगों को समर्पित किया।

0
211

मध्यप्रदेश के इंदौर में शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक 10 मंजिला सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया और इसे राज्य के लोगों को समर्पित किया। 237 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित, 402-बेड वाला यह अस्पताल आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करेगा।

जानकारी के मुताबिक, इंदौर के ढक्कनवाला कुआं के पास बने इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में सभी जरूरी सुविधाएं मौजूद हैं। उद्घाटन के बाद डॉ. बिंदल ने मुख्यमंत्री को अस्पताल के बारे में जानकारी दी। वहीं, मुख्यमंत्री इंदौर पहुंचने के पहले देवास के खातेगांव पहुंचे और वहां पर खराब हुई फसलों का निरीक्षण किया। शिवराज सिंह ने कोरोना को लेकर इंदौर में किए सीरो सर्वे परिणाम की भी घोषणा की।

इस अस्पताल के उद्घाटन होने से कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर को बहुत लाभ मिलेगा। बताया जा रहा है कि इस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को कोरोना महामारी के इलाज के लिए ही जल्द तैयार किया गया है।

सूबे के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने सोमवार को अस्पताल के बारे में बताया था कि कोविड-19 के जारी प्रकोप के मद्देनजर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को महामारी के मरीजों के इलाज के लिए शुरू किया जा रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि अत्याधुनिक सुविधाओं वाले इस अस्पताल में छह गहन चिकित्सा इकाइयां (आईसीयू) और 10 ऑपरेशन थियेटर हैं। बाद में इसमें विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा किडनी, हृदय, मस्तिष्क और अन्य अंगों की बीमारियों का भी इलाज किया जाएगा। अस्पताल में अंग प्रत्यारोपण की सुविधा भी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here