मायावती की पार्टी से राजस्थान कांग्रेस में पहुंचे छह विधायकों को विश्वासमत के दौरान अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए कहा गया

2
224

मायावती की पार्टी से राजस्थान कांग्रेस में पहुंचे छह विधायकों को विश्वासमत के दौरान अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए कहा गया है। सूत्रों के अनुसार ये विश्वासमत शुक्रवार को हो सकता है बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गुरुवार को पार्टी नेताओं को एक सचेतक जारी किया, जिसमें चेतावनी दी गई कि यदि वे आदेश की अवहेलना करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बसपा के विधायकों को वोट डालने की अनुमित थी लेकिन बाद में भाजपा विधायक ने विलय को लेकर एक अस्थायी फ्रीज लगाने के लिए याचिका दायर की जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने बसपा के छह विधायकों के वोट डालने पर रोक लगा दी। अब ये मामला अदालत ने राजस्थान के एकल न्यायाधीश के फैसले के लिए छोड़ दिया है जो इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं। उम्मीद की जा रही है राजस्थान उच्च न्यायालय शुक्रवार को छह विधायकों के विलय को चुनौती देने वाली भाजपा विधायक मदन दिलावर और बसपा द्वारा दायर याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। बसपा प्रमुख मायावती ने पिछले महीने कहा था कि वह राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को “विधायकों की चोरी” के लिए “सबक” सिखाने की कोशिश कर रही हैं। मायावती की उस योजना को तब झटका लगा जब सचिन पायलट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ बातचीत के बाद सोमवार को अपना विद्रोह समाप्त कर दिया, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि तीन सदस्यीय समिति उनकी शिकायतों पर गौर करेगी। विधायक दल की बैठक में गहलोत बोले- एक बुरा सपना था जो बीत गया, पूरा परिवार एकजुट, मिलकर चलेंगे भाजपा ने गुरुवार को घोषणा की कि वह शुक्रवार से शुरू होने वाले विशेष विधानसभा सत्र में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। इसके तुरंत बाद सत्तारूढ़ कांग्रेस ने कहा कि वह घर में बहुमत साबित करने के लिए विश्वास मत के लिए जाएगी। यदि मुख्यमंत्री एक कॉन्फिडेंस मोशन को स्थानांतरित करता है तो नियमों के अनुसार यह किसी अन्य सदस्य द्वारा चलाए गए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन में होगा। सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जो अपने डिप्टी सचिन पायलट के विद्रोह के कारण एक महीने के लिए किनारे पर थे वो इसे प्रस्तुत करने का पहला मौका लेंगे।(UNA)

2 COMMENTS

  1. What i do not realize is in reality how you are no longer really much more smartly-liked than you might be now. You’re very intelligent. You know thus considerably relating to this topic, made me personally believe it from a lot of various angles. Its like women and men aren’t fascinated unless it is one thing to do with Girl gaga! Your own stuffs nice. At all times care for it up!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here