मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया को ‘महाभारत का शिखंडी’ बताया

0
299

मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया को ‘महाभारत का शिखंडी’ बताया है। सोमैया ने किशोरी पेडणेकर एसआरए योजना का फ्लैट व ऑफिस हड़पने का आरोप लगते हुए मुंबई हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। मेयर उसी पर प्रतिक्रिया दे रही थीं।
किशोरी पेडणेकर ने कहा, ‘महाभारत काल में जो भूमिका शिखंडी की थी, वही सोमैया निभा रहे हैं। इसलिए ऐसे लोगों को ज्यादा तवज्जो देने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आरोप लगाना आसान है, उसे सिद्ध करना मुश्किल है।’ सोमैया और शिवसेना के बीच पुराना टकराव है। बीजेपी-शिवसेना के अलग होने के बाद से लगातार सोमैया और शिवसेना नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। सोमैया पर निशाना साधते हुए पेडणेकर ने कहा कि उन्हें दूसरों पर आरोप लगाने का ही काम दिया गया है। कोई भी जनहित याचिका दायर करे, मैं उसका सामना करने के लिए तैयार हूं।
बता दें कि सोमैया ने आरोप लगाया है कि लोअर परेल स्थित एक सोसायटी के फ्लैट और ऑफिस को मेयर ने पद का दुरुपयोग करते हुए हड़प लिया है। सबूतों के साथ उन्होंने मेयर के खिलाफ राज्य सरकार, एसआरए एवं बीएमसी को पत्र भेजा और शिकायत की। लेकिन, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के दबाव में कोई कार्यवाही नहीं हो रही थी। इसी को आधार बनाते हुए सोमैया ने मुंबई हाईकोर्ट में मेयर किशोरी पेडणेकर, सरकार, बीएमसी और एसआरए के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल की है। मेयर पेडणेकर ने कहा कि सोमैया में हिम्मत है तो सबूत दिखाएं। इस तरह बेबुनियाद आरोप लगाकर किसी कि छवि खराब करने की कोशिश न करें।(UNA)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here