मुंबई, टॉप ग्रुप के साथ हुए आर्थिक लेनदेन के मामले में शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक और उनके बेटे विहंग को ईडी ने समन भेजा है

2
195

मुंबई, टॉप ग्रुप के साथ हुए आर्थिक लेनदेन के मामले में शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक और उनके बेटे विहंग को ईडी ने समन भेजा है। ईडी ने आगे की पूछताछ के लिए दोनों को ही कार्यालय में हाजिर रहने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि ईडी ने 25 नवंबर को प्रताप सरनाईक और उनके बेटे विहंग और पुर्वेश सरनाईक के घर और दफ्तरों पर रेड की थी। जिसके बाद विहंग से ईडी ने तकरीबन 5 घंटे पूछताछ भी की थी। इसके बाद प्रताप सरनाईक ने को भी नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन प्रताप सरनाईक ने तब क्वारंटीन होने की बात कहकर अपने लिए एक सप्ताह की मोहलत मांगी थी।
ईडी ने भेजा समन
प्रताप सरनाईक द्वारा मांगी गई एक सप्ताह की मोहलत अब खत्म हो चुकी है। इसलिए प्रवर्तन निदेशालय ने फिर से सरनाईक को नोटिस भेजा है और ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने का हुक्म दिया है। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने सरनाईक के बेटे विहंग को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन विहंग सरनाईक ईडी दफ्तर पर पूछताछ के लिए नहीं गए।
विदेश में थे सरनाईक
प्रवर्तन निदेशालय ने जब प्रताप सरनाईक और उनके बेटे विहंग और पुर्वेश के घर और दफ्तर पर छापेमारी की थी। तब विधायक प्रताप सरनाईक विदेश में थे। हालांकि ईडी की इस छापेमारी की खबर के बाद वे तुरंत हिंदुस्तान वापस लौटे और सामना अखबार के कार्यालय में जाकर उन्होंने शिवसेना सांसद संजय राउत से मुलाकात की। तकरीबन डेढ़ घंटे बंद कमरे की मीटिंग के बाद सरनाईक ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा था कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है कि ईडी ने उनके घर पर छापेमारी क्यों की है।
बीजेपी ने कहा था कि जांच होनी चाहिए
इस छापेमारी के बाद में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने शिवसेना और उसके विधायक प्रताप सरनाईक को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि बिना सबूत के ईडी कहीं पर भी रेड नहीं मारती है। ईडी के पास में जरूर कुछ पुख्ता दस्तावेज और जानकारियां हाथ लगे होंगे। जिसकी बिनाह पर उन्होंने इस रेड की कार्रवाई को अंजाम दिया है। अगर प्रताप सरनाईक ने कोई घोटाला किया है तो उनकी जांच जरूर होनी चाहिए।(UNA)

2 COMMENTS

  1. I wish to voice my appreciation for your kindness in support of folks who require help on that field. Your special commitment to passing the message around became extremely powerful and have frequently enabled some individuals much like me to arrive at their desired goals. Your new invaluable suggestions signifies a lot to me and much more to my office workers. Thanks a lot; from all of us.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here