मुंबई बीएमसी,(BMC) मुंबई शहर में एक बार फिर से कर्फ्यू लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है इस विषय पर अगर आम सहमति बनती है। तब मुंबई में आगामी 25 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक के लिए रात में लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

0
77

मुंबई
बीएमसी,(BMC) मुंबई शहर में एक बार फिर से कर्फ्यू लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है इस विषय पर अगर आम सहमति बनती है। तब मुंबई में आगामी 25 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक के लिए रात में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इस दौरान नाइट कर्फ्यू की तरह ही सभी नियमों का पालन करना होगा।

क्रिसमस और न्यू ईयर पर लग सकता है नाईट लॉकडाउन
दिसंबर के महीने में क्रिसमस और न्यू ईयर को देखते हुए बीएमसी यह फैसला ले सकती है। मुंबई शहर में लगातार लोगों का आना-जाना शुरु है। ऐसे में बढ़ती भीड़ को देखते हुए बीएमसी को यह भय सता रहा है कि कहीं इसकी वजह से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी ना हो जाए। इसलिए बीएमसी यह एहतियाती कदम उठाना चाह रही है। सूत्रों की माने तो अगले सप्ताह इस विषय पर फैसला लिया जा सकता है।

दिवाली के दौरान बढ़े थे मामले
मुंबई शहर में इसके पहले दिवाली और गणेशोत्सव के दौरान कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई थी। कोरोना के बढ़े हुए मामलों ने बीएमसी की मुश्किलों को काफी बढ़ा दिया था और यह लग रहा था कि कोरोना की दूसरी लहर भी जल्द ही आएगी। जिसको लेकर बीएमसी समेत पूरे राज्य में तैयारियां शुरू की गई थी। सूत्रों के अनुसार दिवाली जैसे नियम इस बार भी लागू किये जायेंगे