मुंबई महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए राज्य में चल रहे लॉकडाउन को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया है।

0
145

मुंबई
महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए राज्य में चल रहे लॉकडाउन को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया है। इस दौरान लॉकडाउन के सभी पुराने नियम लागू रहेंगे। सरकार ने सभी नागरिकों से यह गुज़ारिश की है कि वह नए साल के सेलिब्रेशन को सादगी पूर्ण तरीके से मनाएं। कहीं पर भी भीड़ भाड़ ना करें जितना संभव हो उतना इस सेलिब्रेशन को अपने घर पर रहकर ही मनाने का प्रयास करें। इसके लिए महाराष्ट्र सरकार ने गाइडलाइंस भी जारी की हैं उद्धव ठाकरे

कुछ हिस्सों में शुरू हुए स्कूल
महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में काफी विरोध के बाद पूजा स्थलों को दोबारा खोलने की अनुमति दी थी। इसके अलावा राज्य के कुछ हिस्सों में नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं भी शुरू की गई है। सरकार ने मिशन बिगिन अगेन के तहत लॉकडाउन की पाबंदियों के बीच नागरिकों को कई प्रकार की सहूलियत भी दी है। देश और दुनिया में न्यू कोरोना स्ट्रेन के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए इस लॉकडाउन को साल 2021 के पूरे जनवरी महीने तक बढ़ाया गया है। राज्य में कोरोना का खतरा अभी भी बरकरार है। इसलिए इस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार आपात कदम भी उठा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here