मुंबई, मुंबईवासियों के लिए सोमवार का दिन बिलकुल भी अच्छा नहीं रहा

0
3

मुंबई, मुंबईवासियों के लिए सोमवार का दिन बिलकुल भी अच्छा नहीं रहा। सुबह अचानक शहर की बत्ती गुल हो जाने से मुंबईकर परेशान रहे। वहीं शाम को 6.30 मुलुंड के अपेक्स अस्पताल में जनरेटर में खराबी आने से अस्पताल में आग लग गई। जिसकी वजह से अस्पताल की बिजली आपूर्ति को बाधित हुई। अस्पताल में में मौजूद 40 मरीजों को आननफानन में दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा।
कोरोना अस्पताल में लगी आग, एक मरीज की मौत
मुलुंड का अपेक्स अस्पताल को कोविड अस्पताल प्रशासन ने घोषित किया है। शाम को जब आग लगी तब 40 मरीजों का इलाज किया जा रहा था। आग लगने की वजह से मरीजों को दुसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा था। इस दौरान एक मरीज की मौत हो गई। पांडुरंग कुलकर्णी नाम के 82 वर्षीय मरीज वेंटिलेटर पर थे और उन्हें फोर्टिस अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। एक अन्य महिला की भी हालत गंभीर बताई जा रही है।
दमकल विभाग ने बुझाई आग
कोविड असपतराल में आग लगने की सूचना मिलते ही दमल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। आग को न्यायात्राण में लाने के फायर बिग्रेड की 11 गाड़ियों का इस्तेमाल हुआ। अपेक्स अस्पताल के मरीजों को मुलुंड के ही फोर्टिस ,मैथागार और जंबो हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। जहां मरीजों का इलाज शुरू है।
भांडुप में इमारत का हिस्सा गिरा
मुलुंड के अस्पताल में लगी आग की घटना में बाद मुलुंड से सटे भांडुप इलाके में एक इमारत का हिस्सा गिरने से चार लोग जख्मी हो गए। भांडुप पूर्व में मौजूद चार मंजिला इंद्रलोक सोसाइटी के दुसरे फ्लोर का स्लैब गिरने से अफरातफरी मच गई। इस दुर्घटना में घायल हुए लोगों को अनिकेत हॉस्पिटल में भर्ती किया गया।(UNA)