मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्री-पेड मीटर लगाने के काम में तेजी लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। उन्होंने कहा है कि सभी घरों में प्री-पेड मीटर लगेगा।

0
136

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्री-पेड मीटर लगाने के काम में तेजी लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। उन्होंने कहा है कि सभी घरों में प्री-पेड मीटर लगेगा। इससे एक तरफ उपभोक्ताओं के बिजली बिल की समस्या दूर होगी तो दूसरी ओर विद्युत कंपनियों का नुकसान ही काफी हद तक कम हो जाएगा। हमने राज्य के सभी घरों में बिजली पहुंचा दी है।

मुख्यमंत्री शनिवार को बिजली की 4855 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद अपना संबोधन दे रहे थे। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 2005 के पहले बिहार में बिजली की क्या स्थिति थी और अब क्या है यह सब लोग जानते हैं। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि बयान देने वाले भी दिल से पूछिए 2005 के पहले क्या हालात थे और अब क्या है।

15000 करोड़ के ग्रामीण पथों और पुलों का उद्घाटन और शिलान्यास
इससे पहले मुख्यमंत्री ने गुरुवार को 1992 करोड़ से बने ग्रामीण पथों और पुलों का उद्घाटन करने और साथ ही 13200 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया था। मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत पूरे राज्य में कुल 59 हज़ार किलोमीटर सड़कें बननी है जिसमें करीब 39 हज़ार 781 हज़ार किलोमीटर सड़क व 447 पुल बन चुका है और 17 हज़ार किलोमीटर सड़क व 300 पुल बनने की प्रक्रिया में है। इस योजना में कुछ सड़कों की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गयी है। कुछ सड़कों की प्रशासनिक स्वीकृति मिलनी बाकी है। वहीं कुछ सड़कों का टेंडर फाइनल हो गया है और कुछ का टेंडर फाइनल होने वाला है।