मुलाकात के बाद कहा- बंगाल के लिए आबादी के हिसाब से वैक्सीन मांगी, राज्य का नाम बदलने पर भी बात हुई

0
50

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए ममता ने कहा कि मैंने कोरोना के मुद्दे पर उनसे बात की। मैंने प्रधानमंत्री से कहा कि बंगाल को दी जाने वाली वैक्सीन की संख्या बढ़ाई जाए। हमें आबादी के हिसाब से वैक्सीन मिले। बंगाल को आबादी के हिसाब से दूसरे राज्यों के मुकाबले बहुत कम वैक्सीन मिली हैं।
ममता से पूछा गया कि प्रधानमंत्री ने इसके जवाब में क्या कहा। इस पर उन्होंने कहा कि उनकी बात मैं अपने मुंह से कहूं, ये ठीक नहीं होगा। प्रधानमंत्री ने कहा है कि वे इस मामले को जरूर देखेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं दो साल बाद दिल्ली आई हूं। चुनाव के बाद भेंट करना ही पड़ता है, इसलिए प्रधानमंत्री से मिलने गई थी। यह संविधान के मुताबिक प्रोटोकॉल है। मैंने इसका पालन किया है।
ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री को पेगासस जासूसी मामले पर ऑल पार्टी मीटिंग बुलानी चाहिए। इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में की जाए। ममता बनर्जी 5 दिन के दिल्ली दौरे पर हैं।
ममता ने कहा कि कल सोनिया से चाय पर चर्चा करने जाएंगे। राष्ट्रपति ने परसों मिलने का टाइम दिया है। हमने डबल डोज ले लिया है, लेकिन उनका कहना है कि RTPCR टेस्ट करना होगा। हम कहां टेस्ट कराएंगे। हम तो दिल्ली में आउटसाइडर हैं।
बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने के बाद ममता की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात थी। वे बुधवार को TMC सांसदों से मुलाकात करेंगी। इससे पहले बंगाल CM कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलीं। दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत चली। उन्होंने कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा से भी मुलाकात की।