म.प्र. जिला :- बैतूल सारनी क्षेत्र शोभापुर कालोनी के बाजार चौक में स्थित एक रेडीमेड कपड़े की दुकान में विधुत के शॉर्टशर्किट लगी आग से व्यापारी को हुआ भारी नुकसान

0
37
भारत मे फेल रही कोरोना महामारी के कारण भारत के सभी राज्यों और जिलो में लॉकडॉउन चल रहा है जिससे देश मे सभी के ऊपर आर्थिक संकट बना हुआ है । चाहे वो कोई भी हो सभी इस महामारी और आर्थिक स्थिति से झूझ रहा है । ऐसे में शोभापुर कालोनी के बाजार चौक में स्थित एक रेडीमेड कपड़े के व्यापारी भारी नुकसान झेलना पड़ा ।
जानकारी के अनुसार अजय बनरवाल रेडीमेड कपड़े का व्यवसाय करता था । जिसकी एक छोटी सी रेडीमेड कपड़े की दुकान शोभापुर कालोनी के बाजार चौक में मेन रोड पर स्तिथ है । आज देर शाम करीब 7 बजे दुकान में बिजली के शॉर्टशर्किट के कारण दुकान में आग लग गई जिससे दुकान में रखा सारा सामान जल के खाक हो गया । लॉकडॉउन की वजह से व्यपारी की दुकान और क्षेत्र की सभी दुकाने बन्द थी । जिस वजह से पता नही चल पाया कि दुकान में कब आग लगी । जब दुकान से ज्यादा धुंआ निकले लगा और जलने की बदबू आने लगी तब दुकान के बगल के घर के लोग और आसपास लोगों ने देखा तब तत्काल इसकी सूचना दुकानदार एवं पाथाखेड़ा पुलिस चौकी में कॉल करके दी । पुलिस मौके पर पहुंच कर तुरन्त अग्निशमन दमकल बुलवाकर दुकान की शटर को खुलवाकर आग पर काबू पाया । जब तक आग पर काबू पाया गया इतने में दुकान का सारा सामान जलके खाक हो चुका था ।
दुकानदार से पूछताछ से पता चला कि दुकान में 10 से 12 लाख रुपए का सामान था और दुकानदार इसी दुकान से अपना परिवार और घर को चलाता था । इस दुकान के अलावा दुकानदार के पास दूसरा कोई व्यवसाय नही था । लॉकडॉउन के कारण दुकान बंद होने से घर का खर्च चलाना बहुत मुश्किल हो रहा था । इस घटना से दुकानदार को अब और भी ज्यादा आर्थिक संकट का सामना करना पड़ेगा ।