*म.प्र. जिला :- बैतूल सारनी क्षेत्र*

0
27
*शोभापुर कालोनी में कोरोना का संक्रमण फैला इसको लेकर कालोनी के लोगों में दहशत :-*
शोभापुर कालोनी के वार्ड क्रमांक 33 में दिनांक 30/06/2020 को एक युवती की शादी मैरिज लॉन में कई गई । जिसमें दुल्हन का 26 वर्षीय भाई संक्रमित होने की पुष्टि की गई । जानकारी के अनुसार उक्त युवक की बहन की शादी में उनके आसपास के रहने वाले 12 घरों के पड़ोसी भी शादी में शामिल हुए थे । यह सभी वेस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड के कर्मचारी है । जो कि शादी में शामिल होने के बाद से लगातार खदानों पर नोकरी करने आ जा रहे है । अगर इनमे से कोई भी संक्रमित निकाला तो यह बड़े स्तर पर संक्रमण के मामले सामने आ सकते है । प्रशासन ने शादी में शामिल हुए सभी लोगों के सेंम्पल ले कर जांच के लिए भेज दिया है । इनकी रिपोर्ट आने तक सभी लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है ।
वही दूसरी तरफ दिनांक 07/07/2020 को इसी कालोनी के वार्ड क्रमांक 35 में एक 53 वर्षीय बुजुर्ग भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की गई है । जानकारी के अनुसार उक्त बुजुर्ग टिफिन सेंटर का संचालन का व्यवसाय करते हुए रोजाना लोगों को टिफिन पहुंचने का कार्य करता था । अब इस टिफिन संचालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाने के बाद इनसे टिफिन लेने वाले सभी लोगों के सिर कोरोना का खतरा मंडरा गया है । प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए भी इसकी कांटेक्ट हिस्ट्री खोजना सिरदर्द बन गया है ।
बरहाल सूचना मिलने के बाद वार्ड क्रमांक 33 एवं 35 में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद घोड़ाडोंगरी तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा, सारनी टी. आई. महेन्द्र सिंह चौहान, बी. एम. ओ. डॉ संजीव शर्मा दाल बल के साथ मौके पर पहुंचकर संक्रमित व्यक्तियों के घर की लेन को कंटेन्मेंट करके कार्यवाही की।