यूपी के इटावा में शादी का झांसा देकर सिपाही ने किया शारीरिक शोषण, रिपोर्ट दर्ज।

0
23

Uttar padesh; इटावा महिला का आरोप है सैफई थाने में तैनात सिपाही संजय यादव ने गांव में गश्त के दौरान उसे प्रेम जाल में फंसा लिया। उसने शादी का झांसा देकर उसे भिंड मध्यप्रदेश के गोहद में एक मकान में ले जाकर रख दिया। इसके बाद से उसका शारीरिक शोषण किया।
जिले के सैफई थाने में तैनात एक सिपाही पर एक महिला ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि आरोपी सिपाही तीन साल से उसका शारीरिक शोषण कर रहा था। अब शादी से आरोपी ने मना कर दिया।
शनिवार को पीड़ित महिला ने अपना दर्द एसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह के सामने बयां किया। इस पर एसपी ने सीओ सैफई को मामले की जांच सौंपी, लेकिन देर शाम एसएसपी के आदेश पर आरोपी सिपाही के खिलाफ सैफई थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई।
एसएसपी ने आरोपी सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है। सैफई थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती दोपहर में एसपी ग्रामीण के दफ्तर पहुंची। उसने एसपी को बताया कि उसकी शादी आठ साल पहले हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही उसे पति ने घर से निकाल दिया था।
इसके बाद से वह मायके में रह रही है। महिला का आरोप है सैफई थाने में तैनात सिपाही संजय यादव ने गांव में गश्त के दौरान उसे प्रेम जाल में फंसा लिया। उसने शादी का झांसा देकर उसे भिंड मध्यप्रदेश के गोहद में एक मकान में ले जाकर रख दिया।
इसके बाद से उसका शारीरिक शोषण किया। इस दौरान वह तीन बार गर्भवती हुई, तो आरोपी ने चाय व खाने में दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया। विरोध करने पर मारपीट करते हुए जातिसूचक गालियां और जान से मारने की धमकी देता था।
जब शादी का दबाव डाला, तो आरोपी ने इनकार कर दिया। महिला ने मुताबिक बीती तीन सितंबर को उसने मामले की शिकायत ऑनलाइन की। थाने में तहरीर भी दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद आरोपी सिपाही ने उसके परिवार पर समझौता करने का दबाव बनाया।
मना करने पर भाई व पिता को झूठे मामले में फंसवाने की धमकी दी जा रही है। एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले में आरोपी सिपाही संजय यादव को निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ सैफई थाने में रिपोर्ट भी दर्ज की गई है। जल्द ही आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।