रांची : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सचिव डॉ शंभु प्रसाद से पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के नक्सलियों ने रंगदारी मांगी

0
9

रांची : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सचिव डॉ शंभु प्रसाद से पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के नक्सलियों ने रंगदारी मांगी है. 20 लाख रुपये नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी गयी है. इस संबंध में सोशल मीडिया में एक पर्चा वायरल हो गया है, जिसमें एरिया कमांडर भगत जी ने डॉ शंभु प्रसाद के नाम एक संदेश लिखकर रंगदारी मांगी है.
पीले रंग के कागज पर मोटे अक्षरों में पीएलएफआइ दस्ता का सुप्रीमो दिनेश गोप का नाम प्रिंट है. उसके ठीक नीचे एरिया कमांडर भगत जी का नाम लिखा है. इसके नीचे भेजने वाले का नाम भगत जी लिखा गया है, जबकि उसके ठीक नीचे पाने वाला में डॉ शंभु प्रसाद का नाम लाल पेन से लिखा गया है.
लाल स्याही वाले पेन से ही संदेश भी लिखा गया है. कथित तौर पर दिनेश गोप दस्ता के एरिया कमांडर भगत जी ने लिखा है, ‘शंभु जी, आपको सूचित किया जाता है कि संगठन की ओर से पत्र पाते ही 24 घंटे के अंदर संपर्क करें. संपर्क नहीं करने पर अंजाम आपके सामने होगा.’ इसके बाद अंग्रेजी में भी कुछ लिखा है, लेकिन वह स्पष्ट नहीं है.
इस पर्ची पर 20 लाख रुपये अंकित हैं, लेकिन चिट्ठी में कहीं भी 20 लाख रुपये का भुगतान करने के बारे में नहीं कहा गया है. इस संबंध में डॉ शंभु प्रसाद ने पुलिस को सूचना दे दी है. उन्होंने थाना में एक प्राथमिकी भी दर्ज करवायी है. पुलिस इस चिट्ठी की सत्यता की जांच कर रही है. साथ ही डॉ शंभु प्रसाद की शिकायत के आधार पर भी जांच शुरू कर दी है.(UNA)