रांची के मोरहाबादी मैदान में दस मार्च से सेना बहाली होगी। इसमें राज्य के सभी जिलों के युवा शामिल हो सकते हैं।

0
126

रांची के मोरहाबादी मैदान में दस मार्च से सेना बहाली होगी। इसमें राज्य के सभी जिलों के युवा शामिल हो सकते हैं। शारीरिक परीक्षा में सफल होने के बाद चिकित्सा जांच और लिखित परीक्षा होगी। भर्ती में शामिल होने वालों को मूल दस्तावेज और एडिमट कार्ड लाना अनिवार्य होगा।
सभी अभ्यर्थियों की उम्र और शैक्षणिक योग्यता की पुष्टि के बाद ही बहाली में शामिल होने का अवसर मिलेगा। दस्तावेजों की जांच में यदि कोई फर्जी पाया जाता है, उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा। एडमिट कार्ड में निर्धारित समय और तिथि को ही अभ्यर्थियों को बहाली स्थल पर आना होगा। भर्ती बोर्ड के बिहार एवं झारखंड के उप महानिदेशक ने कहा है कि बहाली प्रक्रिया निष्पक्ष, पारदर्शी है। अभ्यर्थियों से दलालों से सावधान रहने की अपील की गई है।

सेना बहाली के दौरान अभ्यर्थी को कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। सभी अभ्यर्थियों को बहाली के दौरान मास्क, दस्ताना एवं सेनेटाइजर का आवश्यक रूप से उपयोग करने का निर्देश दिया गया है। बहाली में भाग लेने हेतु अभ्यर्थी द्वारा कोविड-19 मुक्त अथवा असंक्रमित प्रमाण पत्र जो राज्य/जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा 48 घंटे पूर्व जारी किया गया हो और नो रिस्क प्रमाण पत्र पेश करना आवश्यक होगा। प्रमाण पत्र का प्रारूप सेना भर्ती कार्यालय  की अधिसूचना में दिया गया है। बहाली से संबंधित विस्तृत जानकारी  www.joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध है।