रांची, बिहार विधानसभा चुनाव का परिणाम भले ही राजद के पक्ष में नहीं रहा

0
64

रांची, बिहार विधानसभा चुनाव का परिणाम भले ही राजद के पक्ष में नहीं रहा। जीत के काफी नजदीक पहुंचकर महागंठबंधन चुनाव हार गई। ऐसे में बिहार की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव नतीजे से भले नाखुश हैं, लेकिन अपने बेटों के शानदार प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार देर रात जब तक परिणाम फाइनल नहीं हो गया तब तक लालू प्रसाद टीवी से चिपके रहे।
टीवी से ही उन्होंने देखा कि किस-किस विधानसभा में खामियां रह गई। शाम 6 बजे से रात 11 बजे के बीच उन्‍होंने अपने दोनों बेटे तेजस्वी व तेजप्रताप से 10 बार से अधिक बात की। तेजस्वी को उन्होंने राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से जीत की बधाई दी। हालांकि तेजस्वी व लालू प्रसाद दोनों परिणाम से काफी मायूस थे, लेकिन एक पिता होने के नाते उन्होंने बेटे को सांत्‍वना दी।
कहा कि परिणाम भले जो भी हुआ, लेकिन तुम्हारे प्रदर्शन से मैं खुश हूं। आरजेडी के अधिकांश उम्मीदवारों ने अपने क्षेत्र से जीत दर्ज की है। करीब 20 मिनट तक बातचीत में उन्होंने आगे की रणनीति पर भी चर्चा की। बताते चलें कि चुनाव परिणाम देखने के बाद भी वे देर रात तक जगे हुए थे। बुधवार की सुबह 9 बजे तक वे सो रहे थे।
ज्यादा तनाव से लालू प्रसाद के स्वास्थ्य में पड़ सकता है असर
इधर, लालू प्रसाद का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि चुनाव परिणाम के बाद थोड़ी मायूसी तो जायज है। लेकिन अधिक तनाव उनके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। किडनी 35 प्रतिशत से घटकर 25 प्रतिशत तक आ चुका है। ऐसे में वे ज्यादा तनाव ना लें, यह उनके लिए अच्छा है।
कुछ दिन पहले डॉ उमेश प्रसाद ने बताया था कि राजद सुप्रीमो के स्वास्थ्य में भारी गिरावट हुआ है। उनका किडनी पहले थर्ड स्टेज में था, जो अब फोर्थ स्टेज में पहुंच चुका है। जैसे ही किडनी फंक्शनिंग पांचवें स्टेज की ओर बढ़ने लगेगी, तब डायलिसिस की नौबत आ जाएगी। फिलहाल सभी तरह के रूटीन जांच जारी है। स्वास्थ्य की पल-पल मॉनिटरिंग की जा रही है।(UNA)