रांची, । झारखंड की राजधानी रांची में स्थित रिम्स में दलालों का कब्जा हो चुका है। पहले बाहर के लोग ही मरीज व उनके परिजनों के साथ जालसाजी करते थे लेकिन अब विधायक-सांसद के प्रतिनिधि ही मरीजों से पैसे ठग रहे हैं।

0
33

रांची, । झारखंड की राजधानी रांची में स्थित रिम्स में दलालों का कब्जा हो चुका है। पहले बाहर के लोग ही मरीज व उनके परिजनों के साथ जालसाजी करते थे लेकिन अब विधायक-सांसद के प्रतिनिधि ही मरीजों से पैसे ठग रहे हैं। रिम्स में ऐसा ही मामला शुक्रवार को प्रकाश में आया है। अस्पताल में ही पूर्व में आउटसोर्स में काम करने वाला कर्मचारी और वर्तमान में चतरा सांसद व खिजरी विधायक के रिम्स प्रतिनिधि के रूप में सेवारत शिबू भट्टाचार्य ने ऑर्थो विभाग में भर्ती एक मरीज से ऑपरेशन के नाम पर 15000 रुपये ठग लिया।
मरीज का कहना है कि शिबू नामक एक व्यक्ति ने ऑपरेशन के नाम पर 15 हजार रुपया लिया। मरीज को उसके किसी दोस्त ने बताया था कि शिबू रिम्स में सारा काम करवा देगा। लेकिन मदद करना तो दूर, वह पैसे लेकर भाग गया। मरीज के परिजन विकास ने कहा कि शुक्रवार को उसके ससुर का ऑपरेशन होना था। मगर ऑपरेशन में लगने वाला प्लेट नहीं मिलने के कारण चिकित्सकों ने ऑपरेशन नहीं किया।

उसने बताया कि ऑपरेशन से पूर्व डॉक्टरों ने बताया था कि मरीज के पैर में प्लेट लगाया जाएगा। उसे बाहर से खरीद कर लाना होगा। इस बीच शिबू ने उन्हें प्लेट दिलाने के नाम पर उनसे 15 हजार रुपये ले लिए। जब ऑपरेशन के दिन प्लेट नहीं मिला तो ऑपरेशन भी टल गया और पता चला कि प्लेट की कीमत भी 10 हजार ही थी। अब 15 हजार लेकर गायब शिबू का भी कोई अता पता नहीं है।