रांची, । बरियातू स्थित डॉक्टर्स कॉलोनी के कम्युनिटी हॉल में रविवार राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष व मीडिया प्रभारी संतोष कुमार शर्मा ने डॉ विवेक कश्यप उनके परिजनों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

0
100

रांची, । बरियातू स्थित डॉक्टर्स कॉलोनी के कम्युनिटी हॉल में रविवार राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष व मीडिया प्रभारी संतोष कुमार शर्मा ने डॉ विवेक कश्यप उनके परिजनों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। डॉ विवेक कश्यप व उनके परिजनों ने अपनी माता भानु गुप्ता के पार्थिव शरीर को मेडिकल छात्रों के रिसर्च के लिए दान दिया है। उनके द्वारा किए गए इस क्रांतिकारी कदम से देश, राज्य और समाज में नई दिशा देने वाला है और समाज के लिए अनुकरणीय भी है। पार्थिव शरीर दान दे देने से मेडिकल के स्टूडेंट को डेड बॉडी का परीक्षण करने में सहूलियत मिलेगी और शरीर विज्ञान के क्षेत्र में नई नई शोध किए जा सकेंगे।

डॉ विवेक कश्यप व उनके परिजनों के इस त्याग वाले कदम से राज्य में अन्य परिजन भी अपने परिजनों का शव दान देने में आगे आएंगे। लोगों के सोच में यह परिवर्तन आ रहा है कि शरीर को मिट्टी में मिला देने से बेहतर है कि यह बॉडी किसी के काम में आ जाए। मेडिकल कॉलेज मे हमेशा डेड बॉडी का अभाव रहता है जिस कारण से मेडिकल के छात्रों को पढ़ाई में प्रैक्टिकल परीक्षण की समस्या बनी रहती है।
इसी को देखते हुए रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप और उनके परिजनों को राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता व मीडिया प्रभारी संतोष कुमार शर्मा ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है। प्रशस्ति पत्र प्राप्त करने वालों में डॉ विवेक कश्यप उनकी पत्नी प्रो उषा किरण, उनके भाई विकास कश्यप, डॉ दिनेश कुमार, बहन भावना गुप्ता, पुत्र निशांत कश्यप, पुत्री अपूर्वा, प्रमोद गुप्ता आदि उपस्थित थे।