राजधानी पटना का बेउर इलाका रविवार की सुबह करीब पौने 11 बजे गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा

0
150

राजधानी पटना का बेउर इलाका रविवार की सुबह करीब पौने 11 बजे गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा। पटना के पूर्व डिप्टी मेयर अमरावती देवी के पति व पूर्व वार्ड पार्षद दीना गोप के चाचा सह प्रापर्टी डीलर टुनटुन यादव की हत्या करने में नाकाम बदमाशों ने उनके दफ्तर में घुसकर अंधाधुंध 25 राउंड फायरिंग की। भिड़ने पर बदमाशों ने दफ्तर में मौजूद परसा बाजार के रहीमपुर निवासी प्रापर्टी डीलर राजेश कुमार यादव को कार्बाइन से भून डाला। फायरिंग में गोली लगने से तीन अन्य प्रापर्टी डीलर गंभीर रूप से घायल हो गये। बताया गया है चार अपराधी बाइक पर सवार होकर आये थे। सभी असलहों से लैस थे। वह प्रॉपर्टी डीलर टुनटुन यादव की हत्या करने आये थे। अपराधी प्रापर्टी डीलर टुनटुन यादव के दफ्तर में घुसे। वहां आठ दस प्रॉपर्टी डीलर बैठे थे जबकि कुछ देर पहले ही टुनटुन दफ्तर से जा चुके थे। टुनटुन के दिखाई नहीं. देने पर अपराधियों ने दनादन गोलियां चलानी शुरू कर दी। अपराधियों ने गोली मारकर जहां प्रॉपर्टी डीलर राजेश कुमार निवासी परसा की हत्या कर दी। वहीं गोली लगने से दो तथा पिस्टल के बट से किये गये हमले में एक अन्य प्रापर्टी डीलर जख्मी हो गया।
पूर्व में मारे गये गोप का रिश्तेदार है टुनटुन- बताया गया है कि प्रॉपर्टी डीलर टुनटुन यादव पटना के पूर्व डिप्टी मेयर अमरावती देवी के पति व पूर्व वार्ड पार्षद दीना गोप का करीबी रिश्तेदार है। भूमि विवाद में ही वर्ष 2018 में दीना गोप की एके 47 से गोली मारकर उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह टुनटुन यादव की भगिनी की शादी समारोह से अपने घर गर्दनीबाग लौट रहे थे।
गमछे से मुंह बाधे थे बदमाश- आसपास के लोगों के मुताबिक अपराधी गमछे से अपना मुंह बांधे थे। बाइक चला रहे बदमाश हेलमेट भी पहने थे। बदमाशों ने करीब आठ राउंड फायरिंग की, जिससे आसपास का इलाका थर्रा उठा।
प्रारंभिक जांच में घटना के पीछे भूमि विवाद व पूर्व में दीना गोप हत्याकांड से उपजी रंजिश की बात सामने आ रही है। प्रापर्टी डीलर टुनटुन की ओर से दिये गये आवेदन के आधार पर केस दर्ज कार्रवाई की जाएगी।(UNA)