राजनीति दलो को सोचने को मजबूर कर गये ओवैसी ।

0
15

जौनपुर ।   AIMIM मुखिया असददुदीन ओवैसी आज बनारस, जौनपुर और आजमगढ जिले  का ।संक्षिप्त कर  राजनीतिक नब्ज को टटोल गये । इन जिलो मे आने से आसपास  के जिलो मे भी सियासी करेन्ट दौड़ना लाजमी है। औवैसी के स्वागत मे उमड़ी भीड और उत्साहित कार्यकर्ताओ ने अन्य राजनीतिक दलो के माथे पर पसीना ला दिया है और नये सिरे से सोचने को मजबूर कर दिया है ।
औवैसी के साथ सुहेलदेव राजभर समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी हाथ मिला लिए है इससे हिन्दू-मुस्लिम की रट लगाने वाले सियासी दलो का   समीकरण आगामी विधान सभा मे गड़बड़ाता नजर आ रहा है ।
आल इण्डिया इत्तेहादिन मुस्लिमिन के चेयरमैन आज वाराणसी   बाबतपुर एअरपोर्ट से सड़क मार्ग से  जौनपुर आये । जौनपुर मे समर्थको ने स्वागत किया इसके उपरान्त खेतासराय होते हुए आजमगढ निकल गये । आजमगढ मे पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के घर पहुचे और वही पर मुस्लिम धर्म गुरूओ से मुलाकात की । और फिर वाराणसी एअर पोर्ट को लौट गये ।
असददुदीन औवैसी बनारस से सीधे आजमगढ जा सकते थे । लेकिन जौनपुर मार्ग से जाने का एक ही मकसद था सियासी माहौल को गर्म करना और अपने कार्यकर्ताओ मे उत्साह भरना और औवैसी वह कर गये । जौनपुर मे औवैसी का काफिला रूका नही ।
असददुदीन औवैसी का  जौनपुर मे नगर के समीप कुत्तुपुर तिराहे पर भारी  संख्या मे कार्यकर्ताओ ने स्वागत किया । भारी भीड के चलते कार्यकर्ता अच्छे से स्वागत भी नही कर पाये । काफिला आगे बढ़ गया ।
ऐसी चर्चा थी कि मुस्लिमो के गढ कहे जाने वाले गुरैनी मे रुकेगे और गुरैनी मदरसे मे रुकेगे  नमाज भी अदा करेगे लेकिन रूके नही बाद मे पता चला कि जिला प्रशासन ने यहा रूकने की अनुमनति नही दिया है । यद्यपि यहा और ज्यादा भीड उमड़ी थी और औवैसी का काफिला आगे निकल गया। समर्थक मायूस हो गये ।
फिलहाल औवैसी जिले मे रूके नही । कुछ बोले नही लेकिन सियासी पारा गर्म कर गये ।

मैं जन्म से हिन्दू हूं: अखिलेश यादव
जौनपुर मे सपा मुखिया का बयान ।

जौनपुर। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को जौनपुर मे

 कैबिनेट मंत्री स्व0 पारसनाथ यादव के जयंती समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर पत्रकारो से बातचीत में अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी को हटाना चाहती है। समाजवादी पार्टी ही गरीबो की हितैषी है। यूपी सरकार न कानून पर भरोषा करती है न सविधान पर भरोषा करती है। लोगो को अपमानित कर रही है फर्जी मुकदमें लगाना चाहती है।

 उन्होने कहा कि मेरे चित्रकुट दौरे पर कुछ बीजेपी के लोग टिप्पणी कर रहे है मैं उन लोगो को बताना चाहता हूं कि मै जन्म से हिन्दू हूं लेकिन मैं ऐसा हिन्दू हूं जो हर जाति हर धर्म लेकर चलता हूं।

किसान आन्दोलन को अपना पूरा समर्थन देते हुए कहा कि सरकार को किसान और सुर्पीम कोर्ट का कहना मानना चाहिए, ।

कोरोना बैक्सीन पर बोलते हुए कहा कि गरीबो को मुफ्त और गरीब कब  तक मिल जायेगी सरकार यह बता दे।

अखिलेश यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष सपा